Police

कोलकाता: STF ने गिरफ्तार किए बांग्लादेश के 04 संदिग्ध आतंकवादी

संदिग्ध बांग्लादेशी आतंकवादी
फोटो सौजन्य- गूगल

कोलकाता। स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने बांग्लादेश के 04 संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि इन आतंकियों में से 03 का संबंध बांग्लादेश के आतंकी संगठन नियो-जमियतुल मुजाहिदीन बांग्लादेश/ इस्लामिक स्टेट से है।





मीडिया खबरों के मुतीबिक इन आतंकियों के पास से काफी मात्रा में आपत्तिजनक सामग्री मिली है। पुलिस इन आतंकियों से पूछताछ कर रही है। पश्चिम बंगाल पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने इन आतंकवादियों को सियालदाह रेलवे पार्किंग से गिरफ्तार किया है। इनके पास से एक फोन, जिसमें तरह-तरह फोटो, वीडियो और जिहादी सामग्री आदि मिली है।

गिरफ्तार किए गए आतंकी हैं-

मोहम्मद जिआउर रहमान उर्फ मोहसिन उर्फ जाहिर अब्बास (नवाबगंज, बांग्लादेश)

मोमुनर राशिद 33 साल (रंगपुर, बांग्लादेश)

अलावा इसके उनके ही दो सहयोगियों को भी गिरफ्तार किया गया है। इन्हें हावड़ा रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया गया है। उनके पास इस्लामिक लिटरेचर भी मौजूद था।

हावड़ा से गिरफ्तार आतंकी-

मोहम्मद सहीन आलम उर्फ अलामिन (राजसही, बांग्लादेश)

रोबिउल इस्लाम (बीरभूम, पश्चिम बंगाल)

गिरफ्तार किए गए तीनों बांग्लादेशी आतंकियों ने भारत में पनाह ली हुई थी और अपने संगठन को बढ़ा रहे थे। जबकि गिरफ्तार स्थानीय आतंकी उनके मंसूबों को कामयाब कर रहा था। गौरतलब है कि पहले भी पश्चम बंगाल में ऐसे मामले सामने आए हैं जहां पर संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार किया गया है। खास बात यह है कि अधिकतर मामले बीरभूम से ही सामने आए थे।

Comments

Most Popular

To Top