Police

जानिए, किरण बेदी ने क्यों कहा ‘बीच’ पर बने सीमा चौकी

पुडुचेरी

पुडुचेरी। उपराज्यपाल और पूर्व आईपीएस अधिकारी किरण बेदी ने कहा कि तमिलनाडु और पुडुचेरी समुद्र तट पर बड़ी संख्या में आने वाले पर्यटकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सीमा चौकी बनाए जाने की जरूरत है। तमिलनाडु और पुडुचेरी के बीच में पड़ने वाले क्षेत्रों में पुलिस को तटीय क्षेत्र में लोगों के साथ सुरक्षा मजबूत करने के लिए काम करना चाहिए। दरअसल, किरण बेदी पुडुचेरी के एक थाने के औचक निरीक्षण के लिए निकली थीं। रास्ते में उन्होंने तमिलनाडु के बोम्मायारपलयम और औरोविले समुद्र तट पर पर्यटकों की बड़ी संख्या देखी।





उपराज्यपाल किरण बेदी

उपराज्यपाल किरण बेदी ने केन्द्रशासित क्षेत्र के कर्मियों और अफसरों के साथ पुलिस बीट सिस्टम पर बात करती हुई।

इसके बाद उन्होंने मुथियलपेट पुलिस थाने का औचक निरीक्षण किया। वहां उन्होंने कार्यालय का मौका मुआयना किया। रजिस्टर आदि चेक किए और पुलिसकर्मियों से बात की। उनसे अपने अनुभव शेयर किए। उन्हें पुलिसिंग के तरीके भी बताए। उनके साथ एसएसपी (कानून एवं व्यवस्था) राजीव रंजन भी थे। उन्होंने थाने में बीट की जानकारी ली तो वह संतुष्ट नजर आईं। उन्होंने पाया कि बीट ऑफिसर का सिस्टम यहां पूरी तरह काम कर रहा है और बीट में लगाए गए अधिकारियों के अलावा सिस्टम को मजबूत करने के लिए अन्य कर्मियों को भी लगाया गया है।

पुडुचेरी के थाने में किरण बेदी

पुडुचेरी के थाने में किरण बेदी

उपराज्यपाल ने समय-समय पर रेजीडेंट वेलफेयर एसोसिएशनों, मार्किट एसोसिएशनों, मछुआरों के गांवों और छात्रों तथा पुलिस मित्रों के साथ पुलिस की होने वाली मेल-जोल बैठकों की भी सराहना की। उन्होंने आंतरिक संचार के लिए सूचना प्रौद्योगिकी के बेहतर इस्तेमाल की भी प्रशंसा की। उन्होंने सलाह दी कि सूचना प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल पुलिस से जुड़े कामों को जनता तक ले जाने के लिए किया जाना चाहिए।

Comments

Most Popular

To Top