Police

दिल्ली एयरपोर्ट पर फर्जी पासपोर्ट के साथ पकड़ा गया IS संदिग्ध

दिल्ली-एयरपोर्ट

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने केरल के एक संदिग्ध शख्स को कथित तौर पर आईएस से जुड़े होने के शक में गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी को खुफिया सूचना पर इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट के पास से जाली पासपोर्ट के साथ दबोचा है। इस संदिग्ध पर जाली पासपोर्ट पर सीरिया जाने का आरोप है, जिसकी स्पेशल सेल की टीम जांच कर रही है। स्पेशल सेल के ज्वाइंट कमिश्नर एम एम ओबेराय ने इस गिरफ्तारी की पुष्टि कर दी है, लेकिन जांच का हवाला देते हुए उन्होंने इस ऑपरेशन के बारे में विस्तार से जानकारी देने से इनकार कर दिया है।





संदिग्ध के नेटवर्क को खंगालने में जुटी पुलिस

ओबेराय ने कहा कि हमारा ऑपरेशन अभी जारी है। हम इस संदिग्ध के जरिए सभी नेटवर्क को खंगालने में जुटे हुए हैं। हमारी कई टीमें देश के विभिन्न इलाकों में अलग-अलग सुरक्षा एजेंसियों के साथ संयुक्त रूप से ऑपरेशन चला रही हैं। अभी इस संदिग्ध और इसके नेटवर्क के बारे में तमाम सूचनाएं एकत्र की जा रही हैं।

इसकी जांच पूरी होने के बाद ही इस बारे में कुछ बताया जाएगा। उन्होंने सिर्फ इस गिरफ्तार संदिग्ध की पहचान के बारे में बताया है। उनके अनुसार शाहजहां नाम का यह संदिग्ध आरोपी केरल के कन्नौर का रहने वाला है। उसे रिमांड पर लेकर पुलिस उससे सघन पूछताछ कर रही है।

CIA ने भारतीय एजेंसियों को मुहैया कराए इनपुट

इस संदिग्ध के बारे में अमेरिका की केंद्रीय खुफिया एजेंसी (CIA) ने कुछ इनपुट भारतीय एजेंसियों को मुहैया कराए थे। इसके बारे में इनपुट मुहैया कराया था। हालांकि इस पर स्पेशल सेल के ज्वॉइंट कमिश्नर एमएम ओबेराय ने कोई बयान देने से इनकार किया। उन्होंने कहा कि जब तक जांच पूरी नहीं हो जाती है, हम कुछ बी बताने की स्थिति में नहीं हैं। सेल की टीम फिलहाल उससे पूछताछ कर यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि आखिरकार उसका आईएस के सीरिया और तुर्की से किस तरह का नेटवर्क और कनेक्शन है ?

Comments

Most Popular

To Top