North India

रद कर दी गईं दिल्ली पुलिस के सभी जवानों की छुट्टियां

दिल्ली पुलिस अलर्ट मोड में

आईपीएस मधुर वर्मा डीसीपी (क्राइम) के साथ-साथ दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता

नई दिल्ली। 20 मार्च को जाट आंदोलन के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने हर तरह के हालात से निपटने के लिए कमर कस ली है। सभी पुलिसकर्मियों की आगामी आदेश तक छुट्टियां रद कर दी गई हैं।





सूत्रों के अनुसार लोकल इंटेलीजेंस की रिपोर्ट है कि 20 मार्च को दिल्ली के बार्डर व उनसे सटे जिलों में भारी बवाल, हिंसा या उपद्रव हो सकता है। लिहाजा दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक, सभी स्पेशल कमिश्नर, जाइंट कमिश्नर, सभी जिलों के डीसीपी, एसएचओ के साथ बुधवार को इस मसले पर इमर्जेंसी मीटिंग हुई। रिपोर्ट के आधार पर दिल्ली पुलिस ने सेंट्रल गवर्नमेंट से पैरामिलिट्री फोर्स मांगी है।

दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता मधुर वर्मा ने बुधवार रात अचानक प्रेस कॉफ्रेंस बुलाकर जाट आंदोलन से जुड़ी तैयारियों के बारे में ब्रीफ किया। उन्होंने बताया कि दिल्ली के सभी बॉर्डर पर भारी भरकम फोर्स तैनात रहेगी। सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइंस का पालन किया जाएगा। दिल्ली के नागरिकों को किसी भी सूरत में दिक्कत नहीं होने दी जाएगी। ट्रैक्टर, ट्रॉली व अन्य गाड़ियों को बार्डर पर ही फोर्स रोक देगी। लाठी डंडे लेकर किसी को राजधानी में नहीं घुसने दिया जाएगा। रैपिड एक्शन फोर्स व अन्य पैरामिलिट्री फोर्स की बटालियन सेंट्रल गवर्नमेंट को दी जा रही हैं।

ज्ञात हो कि रिजर्वेशन व अन्य मुद्दों को लेकर जाटों ने 20 मार्च को दिल्ली कूच का ऐलान किया है जिसके तहत जाट अपने ट्रैक्टर और छोटे वाहनों पर 10 दिन का राशन लेकर पड़ोसी राज्यों के राजमार्ग से दिल्ली की ओर कूच करेंगे।

Comments

Most Popular

To Top