Police

दिल्ली में हमले के फिराक में जैश के आतंकी, 9 जगहों पर सघन छापेमारी

दिल्ली में अलर्ट
फाइल फोटो

नई दिल्ली। पाकिस्तान का आतंकी संगठन नवरात्र और दशहरे जैसे त्योहार पर आतंकी हमले की फिराक में है। राजधानी दिल्ली पर आतंकी हमले के मद्देनजर बुधवार को अलर्ट जारी किया गया है। खुफिया जानकारी के मुताबिक जैश-ए-मोहम्मद के 04 आत्मघाती आतंकी दिल्ली में घुस चुके हैं।





कहा जा रहा है कि यह आतंकी जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को निष्प्रभावी करने का बदला लेना चाहते हैं। दिल्ली में मौजूद आतंकियों में कम से कम 02 पाकिस्तानी है। रात 09 बजे दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और खुफिया एजेंसियों ने शहर के 09 स्थानों पर छापेमारी की। दो संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

छापेमारी सीलमपुर और उत्तर पूर्वी दिल्ली के दो जगहों, जामिया नगर और सेंट्रल दिल्ली के पहाड़गंज स्थित 02 स्थानों पर की गई। मालूम हो कि आतंकी संगठन जैश अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से ही जवाबी कार्रवाई की धमकी दे रहा है। पिछले कुछ समय से सुरक्षा एजेंसियां लगातार अलर्ट जारी कर रही हैं।

विदेशी खुफिया एजेंसी ने कुछ दिन पहले जैश के ऑपरेटिव और उसके हैंडलर की बातचीत को इंटरसेप्ट किया था। जिसके मुताबिक जैश भारत में सितंबर के आखिरी माह में आतंकी हमले की योजना बना रहा था। जिसके बाद जम्मू, पठानकोट, अमृतसर, जयपुर, कानपुर के साथ-साथ लखनऊ समेत कुल 30 शहरों को हाई अलर्ट पर रखा गया।

Comments

Most Popular

To Top