North India

जम्मू-कश्मीर: मुठभेड़ में 2 आतंकी ढेर

एक्शन-में-सेना-के-जवान

पुलवामा जिले के मलंगपुरा इलाके में सुरक्षा बलों ने सर्च ऑपरेशन चलाया, जिसमें दो आतंकवादी मारे गए हैं..

श्रीनगर। पुलवामा जिले के मलंगपुरा इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर भारतीय सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन चलाया, जिसमें दो आतंकवादी मारे गए हैं, जबकि हिजबुल के दो मिलिटेंट स्थानीय लोगों की मदद से भाग निकले। सूत्रों के मुताबिक, सर्च ऑपरेशन के दौरान पात्थरबाजों ने सुरक्षाबल पर हमला किया जिसकी आड़ में दो अन्य आतंकी बचकर भाग निकले,सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है। आतंकियों की फायरिंग में एक पुलिसकर्मी भी गोली लगने से घायल हो गया।





स्थानीय लोगों ने की आतंकियों की मदद

जानकारी के अनुसार, रविवार देर-रात सुरक्षाबलों को सूचना मिली कि मलंगपुरा इलाके में कुछ संदिग्ध आतंकी छिपे हुए हैं। इस सूचना पर सुरक्षाबलों ने इस इलाके में आतंकियों को घेर लिया था,लेकिन स्थानीय लोगों ने इस इलाके में प्रदर्शन किया और इस दौरान संदिग्ध पत्थरबाजी का फायदा उठाकर भाग निकले। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, भागने वाले आतंकियों में हिजबुल का सीनियर कमांडर भी शामिल था।

हिजबुल के कमांडर समेत दो आतंकी ढेर

वहीं, सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को ढेर कर डाला, जिनमें से एक की पहचान हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर रियाज नायकू के रूप में हुई है और दूसरे की पहचान उसके सहयोगी सैफुल्ला मीर के रूप में हुई है। इस साल मई में सबजार भट्ट की मौत के बाद नाइकू को हिजबुल कमांडर बनाया गया था। खबरों यह भी हैं कि इलाके में सार्वजनिक स्पीकरों के जरिए ‘अपने भाइयों को बचाइये’ जैसे संदेश भी प्रसारित किए जा रहे हैं। वहीं सर्च ऑपरेशन के दौरान पत्थरबाजी के जरिए भीड़ सुरक्षा बलों की कार्यवाई में रूकावट डालती है।

‘चकमा देकर भागे आतंकियों का मरना तय’

इससे पहले शनिवार को सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैय्यबा कमांडर बशीर लश्करी को मार गिराया था, फिरोज डार समेत लश्करी छह पुलिसकर्मियों की हत्या का मास्टरमाइंड था इस कार्रवाई में लगे सुरक्षाबलों का मानना है कि आज भले ही आतंकी बच निकले हों, लेकिन कल उनका मारा जाना तय है अनंतनाग में मारा गया लश्कर का आतंकी डिस्ट्रिक्ट कमांडर बशीर लश्करी भी सुरक्षाबलों को एक बार नहीं, कई बार चकमा देकर भाग निकला, लेकिन बाद में वो भी मारा गया।

Comments

Most Popular

To Top