Police

J&K:  खुफिया इनपुट पर पुलिस ने गिरफ्तार किए जैश-ए-मोहम्मद के 4 आतंकी

जम्मू-कश्मीर पुलिस

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने दक्षिण कश्मीर के अवंतीपोरा में 04 आतंकियों को गिरफ्तार किया है। इनकी गिरफ्तारी से जैश-ए-मोहम्मद के एक माड्यूल का पर्दाफाश हुआ है। पुलिस का कहना है कि पकड़े गए आरोपी पुलवामा जिले के त्राल और अवंतीपोरा इलाकों में कई आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने में शामिल थे।





खबर के मुताबिक आतंकियों के पास से एक-एक पिस्तौल, 02 मैगजीन, 08 कारतूस, एक ग्रेनेड और आईईडी बनाने का सामान भी बरामद किया गया है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि त्राल के अमलर के रहने वाले मुर्तजा को एक खुफिया इनपुट के आधार पर दबोचा गया। मुर्तजा और आकिब अवंतीपोरा इलाके में सक्रिय जैश के आतंकियों के संपर्क में आए। इनकी अगुवाई एक विदेशी आतंकी खालिद भाई कर रहा था। ये दोनों ही जैश के आतंकियों की हर तरह से मदद करते थे। इसी ग्रुप ने त्राल में एक स्थानीय नसीर अहमद पर हमला किया था जिसमें नसीर गंभीर रूप से घायल हो गया था।

पुलिस के मुताबिक इन दोनों ने जैश कमांडर खालिद और उमर के इशारे पर मार्च महीने में आईईडी बनाने वाले विस्फोटक तथा अन्य सामग्री का बंदोबस्त किया था। उनके कहने पर त्राल-लारियाल रोड पर सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के लिए आईईडी को प्लांट किया था।

पुलिस के अनुसार मुर्तजा ने अपने एक साथी के साथ मिलकर 03 मार्च को अवंतीपोरा के डीएसपी ऑपरेशन्स के घर पर ग्रेनेड दागा था। यह ग्रेनेड उन्हें इसी आतंकी ग्रुप द्वारा मुहैया कराए गए थे। मुर्तजा और आकिब युवाओं को आतंकी संगठनों में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित भी करते थे।

Comments

Most Popular

To Top