Police

J&K: पुलिस चौकी पर हमला करने वाले जैश के 3 आतंकी गिरफ्तार

गिरफ्त में जैश आतंकी
फाइल फोटो

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में गत शुक्रवार को एक पुलिस चौकी पर हमला करने के आरोपी जैश-ए-मोहम्मद आतंकी गुट के 03 सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है।





श्रीनगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हसीब मुगल ने यहां संवाददाताओं को बताया कि चनापोरा हमले के मामले में अब तक 03 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। तीनों को मध्य कश्मीर के बडगाम जिले से विभिन्न स्थानों से गिरफ्तार किया गया है। आतंकियों के पास से चाइनीज पिस्टल, दो मैगजीन, 06 गोलियां बरामद की गईं हैं।

तीनों आतंकियों की शिनाख्त मुश्ताक अहमद गोजरी, जुनैद शफी डार तथा लतीफ अहमद डार के रूप में हुई है। इस हमले में एक संतरी घायल हो गया था। इन तीनों ने संतरी की राइफल भी छीनने की कोशिश की थी।

एसएसपी मुगल ने बताया कि घटना के बाद डिजिटल सबूत जुटाने के साथ ही इंटेलिजेंस ग्रिड को मजबूत किया गय़ा। इन्हें पकड़ कर पूछताछ की गई। इनमें से एक ने गुनाह कबूल किया और ग्रुप के बारे में पूरी जानकारी दी।

एसएसपी के मुताबिक ये तीनों हमले के लिए मोटरसाइकिल से पहुंचे थे। पुलिस चौकी से कुछ दूरी पर गाड़ी खड़ी की। जुनैद पुलिस चौकी में पासपोर्ट स्टेटस का पता लगाने गया। इसकी आड़ में पूरे स्थान को चेक कर लिया और पाया कि संतरी के बैक अप करने के लिए व्यवस्था नहीं है। इसके बाद साथियों को बताया कि संतरी को निशाना बनाया जा सकता है। फिर वह मुश्ताक के साथ चौकी पर पहुंचा। मुश्ताक ने फिरन पहन रखी थी तथा सिर पर हेलमेट था। चौकी पर तलाशी के लिए जब फिरन उतारने को कहा तो उसने पिस्तौल निकाल कर संतरी पर फायरिंग कर दी। घायल संतरी का उपचार स्किम्स में चल रहा है।

 

Comments

Most Popular

To Top