International

अपने ही जासूस को भारत का बताने की पाकिस्तानी चाल नाकाम

आईएसआई-एजेंट-नबी-शेख

मुंबई। पाकिस्तान में गिरफ्तार जोगेश्वरी निवासी नबी अहमद शेख 12 वर्षों से पाकिस्तान में ही रहता है और वह पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई का एजेंट है। इस तरह की जानकारी महाराष्ट्र दंगा विरोधी टीम ने दी है। इस मामले की सघन जांच ATS कर रही है।





नबी शेख को पाकिस्तान स्थित इस्लामाबाद में वहां की पुलिस ने पकड़ा था और उसे हिन्दुस्तान का गुप्तचर बताने की कोशिश कर रही थी लेकिन एटीएस ने पूरी जानकारी खंगाल कर इस बात का खुलासा किया है कि नबी शेख आईएसआई का पहले से ही एजेंट था और उसी संस्था के इशारे पर नबी शेख मुंबई सहित राज्य में आतंकवादी कार्रवाई का अन्जाम दिया करता था।

एटीएस के अनुसार, नबी शेख के इशारे पर 2002-03 में मुंबई में विले पार्ले, गेटवे ऑफ इंडिया, झवेरी बाजार, घाटकोपर, मुलुंड आदि इलाकों में बम विस्फोट करवाया गया था। उस समय इन सभी बम विस्फोट में सिमी (स्टूडेंट इस्लामिक मूवमेंट आफ इंडिया) नामक संगठन के शामिल होने की जानकारी जांच एजेंसियों को मिली थी। इस बम विस्फोट के लिए बहुत से युवकों को गिरफ्तार किया गया था और उस समय नबी शेख को भी पुलिस को गिरफ्तार करने वाली थी, लेकिन वह 2005 में देश से फरार हो गया था। एटीएस के अनुसार, नबी शेख उस समय बांग्लादेश के रास्ते पाकिस्तान पहुंचा था और तब से पाकिस्तान में रहकर हिन्दुस्तान में अशांति फैलाने का काम कर रहा है।

Comments

Most Popular

To Top