Police

सांसद को दिया जवाब फेसबुक से हटाने पर ये बोलीं IPS अधिकारी रूपा डी मोदगिल

रूपा डी मोदगिल

नई दिल्ली। बेंगलुरु में तैनात आईपीएस अधिकारी रूपा डी मोदगिल ने सांसद प्रताप सिम्हा के एक फेसबुक पोस्ट पर प्रति उत्तर के तौर पर अपने पोस्ट में कही गई बातें हटाए जाने को मुद्दा बनाया है। उन्होंने इसे बेहूदा हरकत बताते हुए पुराना पोस्ट फिर से डाल दिया। रूपा के पति मुनीश मोदगिल 1998 बैच के आईएएस अफसर हैं जो बेंगलुरु में तैनात हैं।





रूपा बेंगलुरु में उपमहानिरीक्षक (कारागार) हैं। उन्होंने मैसूर से सांसद प्रताप सिम्हा के उस पोस्ट की प्रतिक्रियास्वरूप टिप्पणी की थी जिसमें श्री सिम्हा ने कुछ अधिकारियों के नाम का जिक्र करते हुए कहा था कि राज्य में मनपसंद तैनाती न मिलने पर अधिकारी केंद्र का दरवाजा खटखटाते हैं। इनमें IPS अधिकारी मधुकर शेट्टी के साथ सोनिया नारंग (उपमहानिरीक्षक-सीआईडी), लबुराम (डीसीपी-उत्तर बेंगलुरु) और डीसीपी कौश्लेन्द्रा कुमार जैसे नाम थे।

IPS अफसर रूपा मोदगिल

रूपा मोदगिल मिसाइल मैन और उस समय के राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम के साथ

रूपा मोदगिल एनसीसी कैडेट के रूप में

रूपा मोदगिल एनसीसी कैडेट के रूप में उस समय के राष्ट्रपति शंकर दयाल शर्मा के साथ (फोटो रूपा के फेसबुक वाल से)

 

14 मार्च को सांसद की कही बातों की काट करते हुए रूपा मोदगिल ने डाली अपनी लम्बी पोस्ट के शीर्षक में लिखा ‘ माननीय सांसद प्रताप सिम्हा के विचार क्यों इतने गलत और खतरनाक हैं।’ सांसद को संबोधित इस पोस्ट में रूपा ने कहा की कृपया करके अफसरशाही को स्वतंत्र और सियासी जुमलेबाजी से दूर रखें क्योंकि अफसरशाही का राजनीतिकरण तंत्र और समाज दोनों के लिए ठीक नहीं है।

जानिए, सांसद ने क्यों बताया IPS अफसर रूपा को दोस्त

उन्होंने पोस्ट में यह तक लिखा कि राजनीतिज्ञों और अफसरों की साठगांठ एक ऐसी चीज है जिससे जनता नफ़रत करती है और आपके जैसे ऊंचे ओहदे वाले जब ऐसी बातों का समर्थन करते हैं तो समस्या सुलझाती नहीं वरन और बढ़ती है। अपने पोस्ट के अंत में रूपा ने लिखा, ‘हम अपना काम करने की आजादी और इज्जत चाहते हैं।’

रूपा का यह पोस्ट जब डिलीट हुआ तो उन्होंने फेसबुक को संबोधित पोस्ट डाली जिसमें इस हरकत को बेहूदा और सेंसर करना बताया।

प्रताप सिम्हा भारतीय जनता पार्टी के वही सांसद हैं जिन्होंने दिल्ली के रामजस कालेज विवाद के दौरान लेडी श्रीराम कालेज की छात्रा और शहीद कैप्टन मनदीप सिंह की बेटी गुरमेहर कौर की तुलना आतंकी सरगना दाउद इब्राहीम से करने वाला पोस्ट शेयर किया था।

Comments

Most Popular

To Top