North-Central India

सिपाही को अपनी गाड़ी से घर भेज यह SSP पैदल पहुंचा ऑफिस!

आईपीएस अधिकारी शिवहरी मीना

इटावा: पिछले कुछ दिनों से सेना से लेकर पुलिस तक ऐसी खबरें सामने आ रही हैं जिसमें वरिष्ठों द्वारा कनिष्ठ कर्मचारियों से अभद्र व्यवहार करने का आरोप लगता रहा है लेकिन उत्तर प्रदेश के इटावा जिले के एसएसपी शिवहरी मीणा ने ऐसी मिसाल पेश की जिसे दूसरे अधिकारियों को भी फॉलो करना चाहिए।





जिले के ऊसराहार थाने में तैनात सिपाही रमेश चन्द्र ने हार्निया का ऑपरेशन कराया था। उसे स्वास्थ्य संबन्धी दिक्कतें थी और वह लंगड़ाकर डंडे के सहारे एसएसपी ऑफिस की तरफ जा रहा था। इसी दौरान डीएम आवास के पास से गुजर रहे एसएसपी शिवहरी की नजर रमेश चन्द्र पर पड़ी। उन्होंने अपने चालक को गाड़ी रोकने के लिए कहा और खुद गाड़ी से उतरकर सिपाही रमेश से बातचीत की। रमेश ने उन्हें अपनी समस्या के बारे में बताया और जानकारी दी कि वह उनके कार्यालय छुट्टी मंजूर करवाने के लिए आ रहा था। एसएसपी ने सिपाही से प्रार्थना-पत्र लिया और उनकी छुट्टी मंजूर की।

एसएसपी ने अपनी सरकारी गाड़ी में रमेश चन्द्र को बिठाया और अपने चालक से उन्हें घर तक छोड़कर आने का आदेश दिया। इसके बाद एसएसपी पैदल अपने कार्यालय की तरफ निकल पड़े।

2010 बैच के आईपीएस अधिकारी शिवहरी ऐसे अफसर हैं जिन्हें आम जनता से लेकर पुलिस अधिकारी सभी प्यार करते हैं। उनके तबादले के वक्त लोगों की आंखे नम हो जाती हैं। इससे पहले वह मऊ जिले के एसपी हुआ करते थे।शिवहरी इससे पहले एएसपी आजमगढ़ और अलीगढ़ रह चुके हैं। उन्होंने गाजियाबाद, महराजगंज, हापुड़ और बस्ती में भी अपनी सेवाएं दी हैं।

Comments

Most Popular

To Top