Police

अब दिल्ली में इंस्पेक्टर का तबादला नहीं कर सकेंगे DCP

दिल्ली-पुलिस

नई दिल्ली। अब दिल्ली में पुलिस इस्पेक्टरों के तबादले के मामले में जिले के पुलिस उपायुक्त की शक्तियां सीमित कर दी गईं हैं। पुलिस उपायुक्त इस्पेक्टरों का तबादला नहीं कर सकेंगे। इसे लेकर विशेष आयुक्त मुख्यालय की तरफ से आदेश जारी किया गया है। आदेश में स्पष्ट कहा गया है कि अगर पुलिस उपायुक्त किसी इंस्पेक्टर को एक जगह से दूसरी जगह भेजना चाहते है तो इसके लिए उन्हें पुलिस हेड क्वॉर्टर में उचित वजहों के साथ अपना पक्ष रखना होगा। अब पुलिस उपायुक्त इंस्पेक्टों को उसी थाने में तैनात करेंगे जहां के लिए उनका तबादला हेड क्वॉर्टर से किया गया है।





यहां देखने में आया है कि पुलिस हेड क्वॉर्टर द्वारा किए गए इंस्पेक्टरों के तबादले का पुलिस उपायुक्त ठीक से पालन नहीं कर रहे हैं। मनचाही जगहों पर तैनाती के लिए कुछ पुलिस उपायुक्त जिले में बने बोर्ड से इंस्पेक्ट के तबादले का आदेश जारी करा देते हैं। ऐसे में सबसे अधिक तैनाती वाहन चोरी निरोधक दस्ते, DIU सेल, लीगल सेल और साइबर सेल आदि में हो रही है।

पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक की सहमति के बाद हेह क्वॉर्टर से यह आदेश जारी किया गया है। इंस्पेक्टरों की वापसी होगी अब सभी इंस्पेक्टर उस जगह पर ही तैनात होंगे, जहां से उनके लिए आदेश जारी किया था। इस आदेश के बाद दिल्ली के 13 जिलों में तैनात उन तमाम इंस्पेक्टरों को अपनी जगह पर लौटना होगा, जिन्हें पुलिस उपायुक्त ने अपनी मर्जी से किसी दूसरे जगह पर लगाया है।

Comments

Most Popular

To Top