North-Central India

बरेली की लेडी IPS अफसर के साथ बदतमीजी नहीं हुई : पुलिस

आईपीएस-रवीना-त्यागी

बरेली। उत्तर प्रदेश में क़ानून-व्यवस्था की दुर्गति का अंदाजा आप इसी से लगा सकते हैं कि पूरे सूबे में मनचलों के मन में किसी तरह का कोई भय नहीं है, फिर चाहे सामने महिला IPS अफसर ही क्यों न हो। ऐसे ही बेख़ौफ़ मनचलों ने बरेली में एक महिला आईपीएस अफसर से बदतमीजी कर दी और फिर क्या था, आसपास खड़े कांस्टेबल तुरंत हरकत में आए और मनचलों को हिरासत में ले लिया। हालांकि, जनपद पुलिस ने ट्विटर के माध्यम से दिए सफाई में कहा है कि एएसपी रवीना त्यागी के साथ पुरुष पुलिसकर्मी भी थी। इस तरह की कोई घटना नहीं हुई है।





आईपीएस रवीना त्यागी

आईपीएस रवीना त्यागी कालेज के पास खड़े मिले लड़कों से पूछताछ करती हुई

दरअसल, 2014 बैच की आईपीएस अफसर और यहाँ बतौर एएसपी तैनात रवीना त्यागी (30 वर्ष) से बरेली कालेज की कुछ लड़कियों ने शिकायत की थी कि कालेज के बाहर दुकान पर खड़े लड़के छेड़खानी करते हैं, इस पर वह सादी वर्दी में वहाँ पहुंची। उनके साथ वर्दी और बिना वर्दी दोनों तरह की फ़ोर्स थी। मनचलों को यह अंदाज नहीं हो पाया कि उनका पाला कड़क पुलिस वाली से पड़ने वाला है, सो उन्होंने हरकत करनी शुरू कर दी। रवीना ने जब वहाँ मौजूद चार लड़कों से पूछताछ शुरू की तो उनमें से एक हेकड़ी दिखाने लगा जबकि दूसरे ने रवीना के मुंह पर धुंआ का छल्ला छोड़ दिया। बस फिर क्या था, साथ के पुलिस वालों ने चारों लड़कों को गिरफ्तार कर लिया।

इसके अलावा अवंती कालेज के बाहर भी मनचलों का जमावड़ा था। रवीना ने वहाँ भी छापा मारा और 6 शोहदों को गिरफ्तार कर लिया। हालांकि बाद में उन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया। रवीना ने अभिभावकों से अपील की है कि वे अपने बच्चों पर ध्यान दें। रवीना ने बताया कि इस प्रकार की छापेमारी आगे भी जारी रहेंगी ताकि ऐसे मनचलों की किसी भी लड़की को छेड़ने की हिम्मत न हो।

2014 बैच की आईपीएस अफसर रवीना त्यागी

आईपीएस अफसर रवीना त्यागी

रवीना की यह फोटो उस समय की है जब वह सरदार वल्लभ भाई पटेल राष्ट्रीय पुलिस अकादमी में थीं

रवीना त्यागी यूपी कैडर की 2014 बैच की अधिकारी हैं। उनके पिता का नाम सतीश कुमार त्यागी है। वह गौतम बुद्ध नगर (यूपी) की रहने वाली हैं। उन्होंने बायोटेक्नालाजी से बीटेक किया है। इस समय वह बरेली में बतौर ASP तैनात हैं।

Comments

Most Popular

To Top