North India

नए फीचर के साथ ‘HIMMAT’ देगा महिलाओं को हिम्मत

नई दिल्ली: राजधानी में महिलाओं को ताकत देने वाला ‘HIMMAT’ एप को कुछ नए फीचर्स के साथ आज दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक ने लांच किया। नए फीचर इस एप को सरल, सहज और स्मार्ट बनाते हैं। यह एप एंड्रायड और आईफोन आपरेटिव सिस्टम दोनों में उपलब्ध है।





अपग्रेडेड हिम्मत एप के जरिए पुलिस को जहां भी किसी प्रकार की महिला अपराधों से जुड़ी घटनाओं के बारे में जानकारी मिलेगी वह वहां सीधा पहुंच सकेगी। ऐप में नेवीगेटशन सिस्टम भी जोड़ा गया है। इसके अलावा और भी कई बदलाव किए गए हैं।

किताब लांच करते पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक

हिम्मत एप की लांचिंग के अवसर पर पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक ने ‘Hand Book for Investigation of Crime against Women’ नामक किताब भी रिलीज की। इस किताब में विभिन्न अदालतों के आदेश, विभिन्न प्रकार के सर्कुलर, निर्देश, कानून एवं प्रक्रियाएं छपी हुई हैं। इस किताब का मकसद उन अधिकारियों की कुशलता बढ़ाना है जो महिलाओं के प्रति होने वाले अपराधों की जांच करते हैं।

इस मौके पर पुलिस कमिश्नर ने कहा कि इस एप और किताब को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की योजना ‘स्मार्ट पुलिसिंग’ को ध्यान में रखते हुए लांच किया गया है। उन्होंने ”Hand Book for Investigation of Crime against Women’ के लिए डीसीपी वर्षा शर्मा और SPUWAC के अधिकारियों को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि महिला अपराधों के प्रति यह किताब जांच अधिकारी के लिए मददगार साबित होंगी।

Comments

Most Popular

To Top