Police

हरियाणा में बनाए गए पुलिस विभाग में नए पद

चंडीगढ़। हरियाणा में कानून व ट्रैफिक व्यवस्था को और चाक-चौबंद तथा मुस्तैद बनाने के लिए पुलिस विभाग में विभिन्न पदों को सृजित करने की कवायद शुरू हो गई है।





सरकार ने राज्य के 13 जिलों के एडीशनल एसपी के नए पदे मंजूर किए हैं। इसी तरह डीएसपी (ट्रैफिक) के भी 24 नए पद सृजित होंगे। नए पदों के लिए गृह विभाग की तरफ से प्रस्ताव भेजा गया था। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने इस प्रस्ताव पर मोहर लगा दी । गृह मंत्रालय मुख्यमंत्री के ही पास है।

मुख्यमंत्री की मंजूरी के बाद अब नए पदों के सृजन का केस वित्त मंत्रालय में भेजा गया है। वहां से मंजूरी मिलने के बाद सरकार नए पदों पर भर्ती के लिए प्रक्रिया शुरू करेगी। भारतीय पुलिस सेवा (IPS) के नए अफसरों को जिलों में बतौर एडीशनल एसपी नियुक्त किया जायेगा।

सरकार ने जिन 13 जिलों में एडीशनल एसपी नियुक्त करने का फैसला लिया है उनमें जीटी रोड पट्टी के अंबाला, यमुनानगर, करनाल और पानीपत शामिल हैं। इसी तरह कैथल, हिसार, महेन्द्र गढ़, रेवाड़ी, फतेहाबाद, झज्जर, मेवात, पलवल और चरखी दादरी में एडीशनल एसपी नियुक्त किए जाएंगे।

ट्रैफिक के चौबीस DSP पंचकुला, अंबाला, कुरुक्षेत्र, करनाल, पानीपत, सोनीपत, पलवल, रेवाड़ी झज्जर, रोहतक, हिसार, फतेहाबाद, सिरसा व यमुनानगर आदि में तैनात किए जाएंगे।

Comments

Most Popular

To Top