North India

‘तुम्हें लोरी सुनाकर सुला नहीं सकता लेकिन…’

जोहरा और गौतम गंभीर

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों के हमले में शहीद एक जवान की बेटी को मदद देने का ऐलान किया है। शहीद एएसआई अब्दुल राशिद की बैटी जोहरा की पढ़ाई का खर्च अब गौतम गंभीर उठाएंगे। उन्होंने ट्वीट करते हुए इस बात की जानकारी दी।





जोहरा की भावुक कर देने वाली तस्वीर शेयर करते हुए गंभीर ने एक मैसेज लिखा। इसमें उन्होंने लिखा कि जोहरा मैं तुम्हें लोरी सुनाकर सुला नहीं सकता लेकिन तुम्हारे सपनों को पूरा करने के लिए तुम्हें जगा जरूर सकता हूं। हम जीवनभर तुम्हारी पढ़ाई का खर्च उठाएंगे। बता दें कि इससे पहले भी गौतम गंभीर सुकमा में इस साल हुए नक्सली हमले में शहीद सीआरपीएफ जवानों के परिजनों की मदद के लिए आगे आए थे। उन्होंने 25 शहीद जवानों के बच्चों की पढ़ाई का खर्च उठाने का ऐलान किया था। उन्होंने गौतम गंभीर फाउंडेशन के जरिए यह मदद करने की घोषणा की थी।

दूसरे ट्वीट में गंभीर ने लिखा, जोहरा प्लीज इन आंसुओं को जमीन पर ना गिरने दो, क्योंकि मुझे शक है कि धरती मां भी इस दर्द का बोझ उठा सकती है, तुम्हारे शहीद पिता को सलाम।

उल्लेखनीय है कि जोहरा की यह तस्वीर सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रही है। इससे पहले दक्षिण कश्मीर पुलिस के डीआईजी ने जोहरा के नाम खुला खत भी लिखा। उन्होंने लिखा कि तुम्हारे आंसू हमारे कलेजों को झुलसा रहे हैं। तुम्हारे पिता ने देश के लिए जो बलिदान दिया है, वह हमेशा याद रखा जाएगा। ये क्यों हो रहा इसकी वजह जानने के लिए तुम अभी बहुत छोटी हो। कश्मीर की शांति को जो लोग बिगाड़ना चाहते हैं उनके खिलाफ लड़ने के लिए तुम्हारे पिता की तरह हम भी हमेशा तैयार हैं।

Comments

Most Popular

To Top