North India

आतंकी लूट ले गए पांच राइफलें, पांच पुलिसकर्मी बर्खास्त

शोपियां में कोर्ट परिसर से लूटे गए हथियार

जम्मू। एक दिन पूर्व कुलगाम में कैश डिलीवरी वैन से रकम और जवानों से हथियारों की लूट के बाद मंगलवार रात नौ बजे के करीब दक्षिण कश्मीर के शोपियां के कोर्ट परिसर में तैनात पुलिसकमिर्यों से आतंकी पांच बंदूकें छीनकर फरार हो गए। पुलिसकमिर्यो ने कोई विरोध नहीं किया। जिसके चलते पुलिस विभाग ने ड्यूटी पर तैनात पांचों को बर्खास्त कर दिया है। शहर में अलर्ट घोषित कर दिया गया है।





हथियार लूट

शोपियां में इसी कोर्ट परिसर से लूटे गए हथियार

लूटी गई राइफलों में चार इंसास राइफलें हैं और एक एके-47

मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार देर रात कुछ हथियारबंद आतंकवादी शोपियां के मुख्य कस्बे में स्थित जिला कोर्ट परिसर में गार्ड के कमरे में घुस गए तथा पांच सर्विस राइफलें छीनकर फरार हो गए। सूत्रों के अनुसार लूटी गई राइफलों में चार इंसास राइफलें हैं और एक एके-47 थी। आतंकियों की संख्या सात से आठ बताई जा रही है। इसी बीच वहां तैनात पुलिसकमिर्यो द्वारा आतंकियों के सामने हथियार डालने पर प्रशासन ने उन्हें बर्खास्त कर दिया। इस संबंध में सुरक्षाबलों ने क्षेत्र को चारों तरफ से घेर आतंकियों की धरपकड़ के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।

गौरतलब है कि कश्मीर के कुलगाम में सोमवार को आतंकियों ने एक बड़ी वारदात को अंजाम देते हुए जेके बैंक की एक कैश डिलीवरी वैन पर हमला किया। आतंकियों ने इस कैश वैन पर हमला करते हुए करीब 50 लाख रुपए की लूट भी की है। इसके अलावा वे पांच एसएलआर रायफल भी लूट ले गए हैं। हिजबुल मुजाहिदीन ने वैन लूट की जिम्मेदारी ली है।

Comments

Most Popular

To Top