North India

आखिरकार ताज हसन को दिल्ली पुलिस ने मुक्त किया

ताज हसन

नई दिल्ली। आईपीएस अधिकारी मोहम्मद ताज हसन को दिल्ली पुलिस के विशेष आयुक्त पद से आज मुक्त कर दिया गया। श्री हसन अब पांच साल की प्रतिनियुक्ति पर स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (NCB) के उप महानिदेशक के ओहदे पर तैनात रहेंगे। फिलहाल इस पद का अतिरिक्त प्रभार विशेष आयुक्त (कानून-व्यवस्था, दक्षिण) पी कामराज को दिया गया है।





श्री हसन 1987 बैच के यूटी कैडर के आईपीएस अधिकारी हैं। गृह मंत्रालय ने उनके तबादले के आदेश दो बार जारी किए थे। दूसरा आदेश 6 अप्रैल को आया था, जिसमें उन्हें तुरंत प्रभाव से दिल्ली पुलिस से रिलीव किए जाने के लिए कहा गया था। इसके बाद 7 अप्रैल को दिल्ली सरकार ने आदेश पर मुहर लगाई। दिल्ली पुलिस के आयुक्त के कार्यालय से आज श्री हसन के तबादले के आदेश हुए। इसके तुरंत बाद दोपहर में श्री हसन को कार्यमुक्त किया गया।

श्री हसन दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा के प्रभारी थे और विशेष आयुक्त के पद पर थे। इस पद पर नियमित तैनाती अभी किसी अधिकारी की तैनाती नहीं हुई लेकिन पी कामराज को अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। नियमित तैनाती इसलिए नहीं हुई है क्योंकि दिल्ली में नगर निगम चुनाव की वजह से आचार संहिता लागू है। नगर निगम चुनाव 2 अप्रैल को है और मतगणना 27 अप्रैल को होगी। संभवत: उसके बाद उनकी जगह किसी अफसर की तैनाती होगी।

Comments

Most Popular

To Top