East India

पुलिस टीम पर फायरिंग करने वाले तीन माओवादी गिरफ्तार

गिरफ्तार

जगदलपुर: छत्तीसगढ़ के सुकमा जिला में पुलिस ने दबिश देकर तीन माओवादियों को गिरफ्तार किया है। इन माओवादियों ने बीती 28 मार्च को पुलिस टीम पर फायरिंग की थी।





सुकमा के पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा ने बताया कि पुसपाल थाने से पुलिस का संयुक्त बल गश्त सर्चिंग के लिए रवाना किया गया था। ग्राम दलदली एवं तुलसी के मध्य पहाड़ी में कुछ संदेही किस्म के लोग पुलिस को देखकर भागने लगे। पुलिस ने उनका पीछा किया और तीन जनमिलिशिया सदस्यों को गिरफ्तार किया।

गिरफ्तार किए गए माओवादियों की पहचान कवासी हड़मा (32) निवासी चांदामेटा दरभा, रामनाथ नाग (21) और बुच्चा धुरवा (24) दोनों निवासी ग्राम केरमेट्टा मलकानगिरी उड़ीसा के रूप में हुई है।

पुलिस अधीक्षक मीणा ने बताया कि गिरफ्त में आए माओवादी बीते 28 मार्च 2017 को दलदली व तुलसी डोंगरी के मध्य पुलिस पार्टी पर फायरिंग में शामिल रहे हैं। मीणा ने बताया कि पकड़े गए नक्सलियों से पूछताछ के दौरान माओवादी गतिविधियों के बारे में महत्वपूर्ण सुराग हाथ लगे हैं।

गौरतलब है कि पिछले दिनों सुकमा में नक्सिलयों ने सीआरपीएफ के जवानों पर हमला कर दिया था, जिसमें करीब 25 जवान शहीद हो गये थे। इसके बाद से ही नक्सलियों के खिलाफ संयुक्त अभियान चलाया जा रहा था। जिसमें इन तीन नक्सलियों की गिफ्तारी पुलिस के लिए एक बड़ी कामयाबी है।

Comments

Most Popular

To Top