Police

डीआरजी की महिला कमांडो टीम ने इनामी नक्सली समेत 2 को पकड़ा

लेडी कमांडो
फाइल फोटो

दंतेवाड़ा। हाल ही में नक्सली ऑपरेशन से जुड़ी ‘दंतेश्वरी फाइटर्स महिला कमांडो’ टीम को उस वक्त सफलता हाथ लगी जब एक इनामी महिला नक्सली को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार की गई महिला नक्सली की तलाश काफी समय से थी। बताया जा रहा है कि इस पर 1 लाख रुपये का इनाम था। शुक्रवार को दंतेवाड़ा एसपी डॉ अभिषेक पल्लव को इसके ठिकाने की सूचना मिली जिसके बाद कार्रवाई के लिए टीम को भेजा गया।





डीआरजी नम्बर की छठी टीम यानी कि दंतेश्वरी फाइटर्स महिला कमांडो की टीम को कुआकोंडा पुलिस और एसटीएफ की टीम के साथ रवाना किया गया। टीम ने देहाती वेशभूषा में घेराबंदी की जिसका बाद इनामी नक्सली को गिरफ्तार किया गया। महिला का नाम मोती सोढ़ी है इसके साथ ही टीम ने एक अन्य महिला को भी गिरफ्तार किया गया। फरसपाल थाना क्षेत्र के झोडियाबाड़म इलाके से मुखबिर की सूचना पर इसे पहले हिरासत में लिया गया था। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार नक्सली का नाम भास्कर तामो है जो टेक्निकल टीम की सदस्य है।

एसपी के मुताबिक इनामी नक्सली मलांगिर एरिया कमेटी सप्लाई टीम की सदस्य व सीएनएम अध्यक्ष थी। ऑपरेशन के दौरान पहले से ही सरेंडर महिला को भी ले जाया गया ताकि मोती सोढ़ी की पहचान हो सके।

 

Comments

Most Popular

To Top