North-Central India

डॉयल 100 : पुलिसकर्मी बोनट पर बैठकर पीते रहे शराब, कर दिए गए सस्पेंड

पुलिस पीती है और पब्लिक रोती है, बुरा न मानो होली है!

शामली: यूपी पुलिस के ‘डायल 100’ पर तैनात कर्मियों ने होली के मौके पर संयम नहीं बरता और न सिर्फ मजाक बने बल्कि कार्रवाई के भी शिकार हो गए। हुआ यह कि पुलिस के दो कर्मी ड्यूटी के दौरान डायल 100 के बोनट पर शराब पीते कैमरे में कैद हो गए। वीडियो में एक पुलिसकर्मी कह रहा है कि ‘ड्यूटी भी करेंगे और त्योहार भी मनाएंगे’। इतना ही नहीं इन पुलिसवालों ने नशे में हाइवे पर खूब उत्पात भी मचाया। मामला सार्वजनिक होने पर एसपी अजयपाल शर्मा ने तीन आरक्षियों को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है।





बता दें कि सरकार ने सूचना मिलते ही न्यूनतम समय में कार्रवाई या लोगों को त्वरित मदद के लिए डॉयल 100 सिस्टम की शुरुआत की थी। इसके लिए उसने जीपीएस से लैस चारपहिया वाहनों को कार्मिकों समेत सड़क पर उतार दिया था। इसका स्लोगन है ‘आपकी सेवा में सदैव तत्पर’। डायल 100 को तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने हाल के चुनाव में अपनी उपलब्धि भी बताया था।

मामला जिले के शामली के थाना आदर्श मंडी क्षेत्र की टिटौली चौकी क्षेत्र का है। यहाँ डायल 100 पर तैनात पुलिसकर्मियों ने ‘अनोखी’ होली मनायी। वर्दी में डायल 100 की गाड़ी के बोनट पर शराब रखकर पीते सिपाहियों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही हैं। यही नहीं इन सिपाहियों का वीडियो भी वायरल हुआ है जिसमें ये हाईवे पर जमकर हुड़दंग मचाते दिख रहे हैं।

Comments

Most Popular

To Top