North-Central India

पदभार संभालते ही डीजीपी ओपी सिंह ने दिखाए तेवर, कहा- यूपी में एनकाउंटर जारी रहेंगे

डीजीपी ओपी सिंह

लखनऊ। सूबे के नए पुलिस मुखिया ओपी सिंह ने मंगलवार को पदभार संभाल लिया। अपनी जिम्मेदारी की घोषणा के 23वें दिन वह लखनऊ डीजीपी मुख्यालय पहुंचे और दोपहर लगभग एक बजे पदभार ग्रहण किया। पदभार ग्रहण करने के बाद संवाददाता सम्मेलन में बातचीत में कहा कि उनकी कोशिश होगी कि देश के सबसे बड़े राज्य और उसके पुलिस बल के साथ चुनौतियों का सामना किया जाए। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि सूबे में एनकाउंटर का सिलसिला थमेगा नहीं। पुलिस पर अपराधी अगर गोली चलाएंगे तो पुलिस को आत्मरक्षा में गोली चलानी ही होगी। एनकाउंटर प्रदेश में जारी रहेंगे। देखा जाए तो एनकाउंटर में कई पुलिस कर्मी जख्मी भी हुए हैं। हमारा मकसद क्रिमिनल को पकड़ना है लेकिन वह हमला करेंगे तो पुलिस भी अपनी आत्मरक्षा करेगी।





‘पुलिस कमिश्नर सिस्टम लागू हो’

ओपी सिंह ने कहा कि उनका मानना है कि वक्त बदल चुका है और प्रदेश में पुलिस कमिश्नर सिस्टम लागू होना चाहिए। इस संबंध में शासन में प्रस्ताव लंबित है और इस पर शासन के अधिकारियों से चर्चा किया जाएगा कि क्या और कैसे किया जाए। उन्होंने जिलों में जिलाधिकारी द्वारा अपराध समीक्षा की बैठक करने के सवाल पर कहा कि इस संबंध में वह अध्ययन कर फैसला करेंगे कि क्या होना चाहिए।

राज्य की कानून-व्यवस्था पिछले कुछ दिनों में बेहतर हुई है और उसे और ज्यादा चुस्त-दुरुस्त करने का प्रयास किया जाएगा। उनका प्रयास होगा कि सड़क सुरक्षा व ट्रैफिक जाम की समस्या से प्रदेश को निजात दिलाई जा सके। पुलिस की विश्वसनीयता बनाए रखने की भी कोशिश की जाएगी। पुलिस के सेवा भाव में सुधार आए और पुलिस का रिस्पाउंस टाइम भी ठीक हो, ताकि आम लोगों में पुलिस के प्रति भरोसे में इजाफा हो।

Comments

Most Popular

To Top