North India

दिल्ली में अब रात को भी ओवर स्पीडिंग पर चालान

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस

नई दिल्ली। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के बेड़े को और मजबूत करते हुए अत्याधुनिक तकनीक से युक्त 11 नई इंटरसेप्टर गाड़ियों को ट्रैफिक पुलिस के बेड़े में शामिल किया गया है। दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक ने इंडिया गेट पर इन गाड़ियों को हरी झंडी दिखाकर ट्रैफिक के अलग-अलग जिला में रवाना किया।





दिल्ली ट्रैफिक पुलिस

अत्याधुनिक तकनीक से युक्त 11 नई इंटरसेप्टर गाड़ियों का शुभारम्भ करते पुलिस आयुक्त

ज्वांइट कमिश्नर (ट्रैफिक) गरिमा भटनागर ने बताया कि पिछले कुछ समय से संसाधनों की कमी महसूस की जा रही थी। इंटरसेप्टर गाड़ियों के बेड़े में जुड़ने से काफी राहत मिलेगी और सड़कों में तेज दौड़ते वाहनों पर नकेल कसने में मदद मिलेगी। लेजर तकनीक से युक्त कैमरे 250 किलोमीटर तक की स्पीड से दौड़ रही गाड़ियों की स्पीड को महज दो सेकेंड में कैद करेगा और नम्बर प्लेट के साथ फोटो भी खींचेगा। जीपीएस सिस्टम भी होने की वजह से गाड़ी की लोकेशन तक का पता होगा।

  • रात में मचलों पर लगेगी लगाम

पुलिस अधिकारी के अनुसार, सबसे ज्यादा ओवर स्पीड के मामले खाली सड़कों पर पेश आते हैं। खास तौर से रात के वक्त जब सड़कों पर वाहनों की संख्या कम होती है, तब कुछ लोग रफ्तार पर काबू नहीं रखते। कई बार नशे में होने के कारण हादसे की आशंका को ओर बढ़ा देते हैं। नई इंटरसेप्टर रात में इस तरह के मनचलों पर नकेल कसने के लिए पूरी तरह से कारगर हैं।

Comments

Most Popular

To Top