North-Central India

दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती में लड़की ने हासिल किया शीर्ष स्थान

लेडी कांस्टेबल

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में अमिता ने शीर्ष स्थान हासिल किया है। एक दैनिक अखबार के मुताबिक राजबीर की बेटी अमिता ने 100 में से 95 अंक प्राप्त किए हैं। बताया जाता है कि रिजल्ट दिल्ली पुलिस की वेबसाइट पर अपलोड किया गया है।





गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस ने 7307 सिपाहियों के लिए वैकेंसी निकाली थीं। भर्ती प्रक्रिया में देशभर के लड़कों-लड़कियों को शामिल किया गया। उल्लेखनीय है कि इस बार दिल्ली पुलिस ने जम्मू-कश्मरी से लेकर मिजोरम और मणिपुर तक देश के तमाम राज्यों में दिल्ली पुलिस भर्ती का अभियान चलाया गया। भर्ती की एक खास बात यह भी रही कि महिलाओं के लिए 33 फीसदी स्थान रिजर्व किए गए। दिल्ली पुलिस ने दिसंबर 2017 तक सिपाहियों के तमाम रिक्त पदों पर भर्ती कर ली है। दिल्ली पुलिस में भर्ती होने के इच्छुक अभ्यर्थियों का पहले फिजिकल टेस्ट हुआ था। SSC ने लिखित परीक्षा लेकर रिजल्ट अपनी वेबसाइट पर डाल दिया था। पूरी भर्ती प्रक्रिया में 7307 कांस्टेबल चुने गए।

रक्षक न्यूज की राय:

दिल्ली पुलिस की सिपाही भर्ती परीक्षा में महिला अमिता का टॉप करना इस बात की ओर इंगित करता है कि किसी में अगर कठिन परिश्रम करने की क्षमता, कुछ कर गुजरने का साहस हो तो कोई भी मंजिल पायी जा सकती है। दिल्ली पुलिस की कॉस्टेबल भर्ती परीक्षा में देश भर से लड़के-लड़कियों को शामिल किया गया था। अमिता की यह मिसाल अन्य महिलाओं को भी उम्मीदों के आसमान छूने में मदद करेगी।

Comments

Most Popular

To Top