Police

शहीद दमकलकर्मी अमित के परिवार को दिल्ली सरकार देगी 1 करोड़ रुपये

शहीद अमित बालियान

नई दिल्ली। दिल्ली के पीरागढ़ी इलाके मे गुरुवार तड़के लगी भीषण आग को बुझाते वक्त शहीद हुए दमकलकर्मी अमित बलियान को दिल्ली सरकार ने एक करोड़ रुपये अनुग्रह राशि देने का ऐलान किया है।





दिल्ली के मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया कि अमित बलियान ने दिल्ली के लोगों की सेवा करते हुए अपनी जान न्योछावर कर दी। कोई भी किसी के द्विगत को नहीं लौटा सकता लेकिन दिल्ली सरकार उनके परिवार को एक करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता देगी। हम समाज के तौर पर इतना ही कर सकते हैं।

शहीद दमकलकर्मी अमित बालियान की पिछले साल फरवरी मे शादी हुई थी और जून, 2019 मे ही वह अपनी ट्रेनिंग पूरी कर फायर ऑपरेटर हो गए थे। वर्तमान मे कीर्ति नगर दमकल केंद्र में उनकी तैनाती थी। अमित का जन्म 1991 में हुआ था वह उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के रहने वाले थे। बेहद जांबाज कर्मी के रूप में उनकी गिनती होती थी।

उनके पिता दिल्ली पुलिस में एएसआई है और उनकी पत्नी भी यूपी पुलिस मे है। देर शाम को जब शहीद बालियान के परिवार को उनकी मौत की खबर दी गई तो पूरे परिवार मे मातम पसर गया और उनकी मां और पत्नी का रो रोकर बुरा हाल हो गया। उनके पिता की आखें भी नम थी लेकिन फर्ज के खातिर जान गंवाने वाले बेटे पर उन्हें नाज है।

 

Comments

Most Popular

To Top