East India

दार्जिलिंग : खुकरी से इंडियन रिजर्व बटालियन के असिस्टेंट कमांडेंट का गला काटा

दार्जिलिंग में हिंसा

दार्जिलिंग। गोरखालैंड आंदोलन की आग में जल रहे पहाड़ पर शनिवार को दार्जिलिंग के सिंहमारी में पुलिस एवं आंदोलनकारियों के बीच हिंसक झड़प में द्वितीय इंडियन रिजर्व बटालियन (IRB) के असिस्टेंट कमांडेंट किरण तमांग समेत कई पुलिसकर्मियों के घायल होने की खबर है। तमांग पर खुकरी से हमला किया गया था। उनके गले की नली काट दी गयी। उन्हें सिलीगुड़ी के आनंदलोक अस्पताल ले जाया गया जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। इस बीच शुक्रवार देर रात जिले के विजनबाड़ी स्थित पीडब्ल्यूडी बंगले में आग लगा दी गई जिससे अधिकांश सामान जलकर खाक हो गया। आगजनी की घटना के बाद पुलिस ने इलाके में जोरदार तलाशी शुरू कर दी है। रात में ही गोरखा जन मुक्ति मोर्चा (GJM) नेता विनय तमांग के घर में पुलिस ने तलाशी अभियान चलाया।





दार्जिलिंग में हिंसा

द्वितीय इंडियन रिजर्व बटालियन (IRB) के असिस्टेंट कमांडेंट किरण तमांग को ले जाते डाक्टर

सिंगमारी में GJM के समर्थकों ने तीन गाड़ियों में आग लगा दी एवं कालिम्पोंग में सरकारी बस को भी रोका। बताया जा रहा है कि पुलिस ने चौक बाजार में गोजमुमो की महारैली को रोक दिया। जिससे भड़के GJM के समर्थकों ने पुलिस के ऊपर पेट्रोल बम फेंका, जिससे कई पुलिस कर्मी घायल हो गए हैं। पुलिस ने सिंगमारी में गोजमुमो के समर्थकों को तितर-बितर करने के लिए हवाई फायरिंग भी की जिसमें एक समर्थक के मारे जाने का दावा मोर्चा समर्थकों ने किया।

JUST IN : IRB Official Kiran Tamang is alive and being treated at Anandaloke Hospital in Siliguri. He was injured in Singamari agitation today afternoon.

Posted by Darjeeling Hills on Saturday, June 17, 2017

इसी के साथ दार्जिलिंग के घूम में भी पुलिस व GJM के समर्थकों के बीच हुई झड़प में पुलिस ने समर्थकों के ऊपर फायरिंग की।  गोर्खा जनमुक्ति मोर्चा के नेता बिनय तमांग ने आरोप लगाया है कि पुलिस व सुरक्षा बलों की कार्रवाई में उनके दो साथी मारे गए हैं। उन्होंने बताया कि घूम में भी पुलिस ने 12 राउंड गोलियां चलाई हैं। इसी में उनके दो साथी मारे गए हैं।

हालांकि एडीजी (कानून व्यवस्था) अनुज शर्मा पुलिस द्वारा फायरिंग की घटना को खारिज करते हुए गोजमुमो समर्थकों पर सुबह से ही पुलिस को लक्ष्य कर फायिरंग व बमबारी करने की बात कह रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस घटना में एक डीएसपी समेत कई पुलिसकर्मी घायल हो गये हैं।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि पुलिस व्यवस्थित ढंग से पहाड़ के हालातों को नियंत्रित करने के प्रयास में जुटी है। शर्मा ने गोजमुमो समर्थकों पर गुंडागर्दी करने का आरोप लगाते हुए कहा कि गोजमुमो समर्थकों ने कई वाहनों में आग लगा दी। यहां-वहां गड़बड़ी फैला रहे हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस अपना काम कर रही है, पर गोजमुमो समर्थकों की हिंसक करतूत को किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।

Comments

Most Popular

To Top