Police

दंतेवाड़ा: मुठभेड़ में 2 नक्सली ढेर, ऑपरेशन में महिला कमांडो में भी शामिल

नक्सली

दंतेवाड़ा। सुकमा और दंतेवाड़ा के सीमाई इलाके में आज सुबह हुई मुठभेड़ में 02 नक्सली मारे गए। प्राप्त समाचार के अनुसार मारे गए नक्सलियों में एक महिला भी शामिल है। पुलिस ने महिला नक्सली का शव बरामद कर लिया है जबकि एक नक्सली का शव उसके साथी ले जाने में सफल रहे।





पुलिस को घटनास्थल के पास एक इनसास और एक 12 बोर बंदूक सहित नक्सल साहित्य, सामग्री बरामद हुई है। जिले के एसपी डॉ अभिषेक पल्लव ने नक्सलियों के साथ मुठभेड़ की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि इस कार्रवाई को अंजाम डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (डीआरजी) और एसटीएफ ने दिया है। इस एंटी नक्सल ऑपरेशन की खास बात यह रही की महिलाओं ने भी कमांडो के रूप में डीआरजी के लड़ाकों का साथ दिया।

एसपी पल्लव के मुताबिक डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड फिमेल कमांडोज का नाम ‘दंतेश्वरी लड़ाके’ है। इस पलटन में नक्सल काडर या फिर सिरेंडर किए हुए नक्सलियों की पत्नियों को शामिल किया जाता है। इस टीम में कुल 30 महिलाएं हैं जिन्हें हर तरह की ट्रेनिंग दी जाती है।

एंटी नक्सल ऑपरेशन के डिप्टी इंस्पेक्टर जनरल सुंदर राज के मुताबिक कुछ और नक्सली भी ऑपरेशन में मारे गए हैं। यह घटना दंतेवाड़ा के अरनपुर थाना क्षेत्र के पास गोंदरस जंगल में आज तड़के 05 बजे की है।

 

Comments

Most Popular

To Top