Police

छत्तीसगढ़ पुलिस महकमे में हुई ‘वीकली ऑफ’ की शुरुआत

छत्तीसगढ़ पुलिस

रायपुर। छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले में पुलिसकर्मियों को ‘वीकली ऑफ’ देने के साथ ही साप्ताहिक अवकाश की शुरुआत हो गई है। इसकी शुरुआत कल यानी रविवार से हुई। जिले के सभी थाना-चौकी तथा पुलिस लाइन में कार्यरत आरक्षक से लेकर निरीक्षक स्तर के कर्मचारियों का अवकाश रोस्टर तैयार किया गया है। अब इसी के अनुरूप पुलिसकर्मियों को वीकली ऑफ दिया जा रहा है।





खबर के मुताबिक साप्ताहिक अवकाश की शुरुआत होने से पुलिस अधिकारियों, कर्मचारियों तथा उनके परिवार के सदस्यों में उत्साह का माहौल है।

सरगुजा रेंज के पुलिस महानिरीक्षक केसी अग्रवाल के निर्देश पर रविवार से वीकली ऑफ की शुरुआत सरगुजा जिले में कल कर दी गई। सप्ताह के 07 दिन के हिसाब से पुलिसकर्मियों को अवकाश देने का रोस्टर तैयार किया गया है। सरगुजा जिले में तकरीबन 1,100 पुलिस अधिकारी-कर्मचारी सेवारत हैं।

बता दें कि राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने अपने घोषणा-पत्र में पुलिसकर्मियों को साप्ताहिक अवकाश देने की घोषणा की थी। लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगने से पहले ही सरगुजा के एसपी सदानंद कुमार ने पुलिस मुख्यालय के निर्देशानुसार अवकाश के लिए रोस्टर प्रक्रिया पूरी कर ली थी लेकिन कुछ कारणों से इसे अमल में नहीं लाया जा रहा था।

Comments

Most Popular

To Top