Police

पुडुचेरी पुलिस को तेज-तर्रार बनाना चाहता है केंद्र

पासिंग आउट परेड

पुडुचेरी: पुडुचेरी में भारतीय रिजर्व बटालियन के कर्मियों की पासिंग आउट परेड में उप-राज्यपाल किरण बेदी और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री हंसराज गंगाराम अहीर ने शिरकत की। इस मौके पर पुलिस महानिदेशक एसके गौतम भी मौजूद रहे।





अपने संबोधन में किरण बेदी ने इस बात पर खुशी जताई कि पासिंग आउट परेड में 98 महिला उम्मीदवारों ने पुलिस बल का हिस्सा बनना स्वेच्छा से स्वीकार किया। उन्होंने बताया कि 303 कर्मियों को अब कांस्टेबल रैंक में शामिल कर लिया गया है और ये नियुक्तियां पारदर्शी और निष्पक्ष चयन प्रक्रिया के जरिए हुई हैं। श्रीमती बेदी ने केंद्रीय मंत्री को कार्यक्रम में सलामी लेने पहुंचने के लिए ट्विटर के जरिए धन्यवाद भी दिया।

इस मौके पर केंद्रीय मंत्री ने केंद्र शासित प्रदेश सरकार से आग्रह किया कि वह अपनी पुलिस को आधुनिक उपकरण और तकनीक के साथ लैस करने की योजना बनाए। इस संबंध में केंद्र सरकार पूरा सहयोग करेगी।

उन्होंने कहा कि नवीनतम तकनीकों के साथ पुलिस को लैस करने के प्रयासों में पुडुचेरी सरकार को केंद्र आवश्यक वित्तीय सहायता प्रदान करेगा ताकि वह बिना हिचक किसी भी प्रकार के अपराध से निबट सके। उन्होंने क़ानून-व्यवस्था के मोर्चे पर बढ़िया काम कर रही पुडुचेरी पुलिस की सराहना की।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मैं पुडुचेरी में शांति सुनिश्चित करने में उत्कृष्ट भूमिका के लिए पुलिस की तारीफ करता हूँ। उन्होंने किरण बेदी की `स्वच्छ भारत अभियान`को लागू करने की पहल की भी सराहना की। उन्होंने आगे कहा कि पुडुचेरी ने `डिजिटल और कैशलेस लेनदेन`योजना को लागू करने में वैसी ही भूमिका निभाई है जैसी कल्पना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की थी। हालांकि अभी और काम किया जाने की गुंजाइश है।

इस मौके पर पुलिस महानिदेशक एसके गौतम ने विभिन्न गतिविधियों और सामाजिक सेवा कार्यक्रमों में पुलिस की भूमिका का जिक्र किया

Comments

Most Popular

To Top