North India

हरियाणा में स्थापित होगा केन्द्रीय पुलिस कंट्रोल रूम

हरियाणा

चंडीगढ़। हरियाणा में लोगों की सुविधा के लिए और त्वरित कार्रवाई करने के लिए केन्द्रीय पुलिस कंट्रोल रूम स्थापित किया जाएगा। इसके अलावा, पुलिस विभाग से ली जाने वाली विभिन्न सेवाओं की फीस व शुल्क को भी कम किया जाएगा ताकि लोगों को बेहतर सुविधाएं मुहैया हो सकें।





यह जानकारी मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में आयोजित पुलिस विभाग के कार्यकलापों के बारे में मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगियों की एक समीक्षा बैठक में दी गई। बैठक में बताया गया कि हर समय स्वागत केन्द्र योजना के तहत प्रदेश के 270 से अधिक पुलिस स्टेशनों पर निशुल्क पंजीकरण सेंटर स्थापित कर दिया गया है।

इस पर, मुख्यमंत्री ने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे जिला स्तर पर भी लोगों को सुविधा मुहैया करवाने के लिए लघु सचिवालय में भी पुलिस का एक हर समय स्वागत केन्द्र स्थापित करें ताकि लोगों को वहां भी सुविधा मिल सकें। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार का उद्देश्य है कि लोगों को जल्द से जल्द और त्वरित सेवाएं मिलें और समस्याओं का शीघ्र निपटान हो।

बैठक में मुख्यमंत्री ने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे लोगों की शिकायतों का प्रत्येक माह का डाटा मासिक तौर पर तैयार करें ताकि उसके निपटान की प्रगति की जानकारी सही प्रकार से मिल सकें। इसी प्रकार, विभिन्न माध्यमों से मिलने वाली शिकायतों को भी एक विशेष सॉफ्टवेयर में दर्ज किया जाना चाहिए ताकि भविष्य में किसी भी प्रकार की दिक्कत न हो। बैठक में बताया गया कि पुलिस स्टेशनों को आधुनिक बनाने के लिए कार्य जारी है।

Comments

Most Popular

To Top