North India

पंजाब पुलिस में हर साल 2000 कर्मियों की भर्ती का आदेश

पंजाब पुलिस

चंडीगढ़। क़ानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिसकर्मियों की कमी और ‘हर घर से कम से कम एक नौकरी’ के चुनावी वादे के मद्देनजर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सभी रैंकों में रिक्त 4,000 पुलिस पदों को भरने का आदेश दिया है। उन्होंने यह सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया है कि पुलिस के नियमित रिटायरमेंट से सालाना होने वाली रिक्तियों को भरने के लिए हर साल 2,000 पुलिस कर्मियों की भर्ती की जाए। कैप्टन ने चेतावनी दी कि हमारी सरकार इस मामले में विलंब बर्दाश्त नहीं करेगी।





यहां गृह एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि भर्ती से पुलिस विभाग में किए जा रहे व्यापक सुधारों को बल मिलेगा। वैसे भी वीआईपी ड्यूटी में काफी फ़ोर्स लग जाती है। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को यह भी निर्देश दिया कि पुलिस अधिकारियों को कानून के दायरे में काम करने के लिए फ्री हैण्ड दिया जाए, दूसरी तरफ यह भी ध्यान रखा जाए कि किसी भी स्तर पर पुलिस प्रतिशोधात्मक कार्रवाई न करने पाए।

एक आधिकारिक प्रवक्ता के अनुसार बैठक में हल्का इंचार्ज प्रणाली खत्म होने के मद्देनजर पुलिस स्टेशनों के क्षेत्र पुनर्गठन की प्रगति की भी समीक्षा की गई।

Comments

Most Popular

To Top