North-Central India

आतंकी हमले की धमकी के बाद ताजनगरी में दो बम धमाके

आगरा: एक तरफ प्रति वर्ष होने वाले ताज महोत्सव की तैयारियां चल रही हैं तो दूसरी तरफ आज दो बम विस्फोट होने से ताज नगरी में दहशत फैल गई। घटना के बाद शहर में हड़कम्प मच गया। फॉरेंसिक और डॉग स्क्वॉयड टीम ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी। जिले के आला अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंचे। मामले की जांच के लिए खुफिया विभाग के साथ एटीएस सक्रिय हो गई और ताज को पुलिस की सुरक्षा में ले लिया गया है। सुरक्षा के मद्देनजर शहर में अलर्ट जारी किया गया है।





आगरा कैंट रेलवे स्टेशन के पास सराय ख्वाजा में आज नगर निगम कर्मी के कूड़ा उठाते समय पहला धमाका हुआ। इसके थोड़ी देर बाद स्टेशन के शाहगंज के सरायख्वाजा के रसूलपुर में अशोक के घर की छत पर धमाका हुआ। जिसके कारण आसपास के घरों की दीवारें हिल गईं और बर्तन नीचे गिर पड़े। इस दौरान करीब 15 मिनट तक सफेद धुंआ दिखाई दिया।

विस्फोट से कूड़े के ढेर के पास खड़े ट्रैक्टर की ट्रॉली के पहिए में छेद हो गया है।

मौके से फोरेंसिक टीम ने लिए विस्फोटक लगे टीन के टुकड़े एकत्र कर लिए हैं। विस्फोट से कूड़े के ढेर के पास खड़े ट्रैक्टर की ट्रॉली के पहिए में छेद हो गया।

आईजी ने ट्रैक्टर ड्राइवर दीपक से पूछताछ की। दीपक ने बताया कि ट्रॉली के टायर के नीचे धमाका हुआ था। उसने उतरकर देखा तो धुआं उठ रहा था। दूसरी तरफ, सूबे की राजधानी लखनऊ समेत पूरे प्रदेश में डीजीपी जावीद अहमद ने हाई अलर्ट कर दिया हैं वहीं राजधानी में कल नई सरकार के शपथ ग्रहण को लेकर सुरक्षा और कड़ी कर दी गई है।

बता दें कि आगरा में कल रात ट्रैक पर पत्थर रखकर ट्रेन पलटने की कोशिश हुई थी। उसके बाद गुरुवार को भंडई के पास पुलिस को एक धमकी भरा पत्र भी मिला था। यह पत्र आतंकी संगठन आईएसआईएस के सहयोगी जैश-ए-मोहम्मद का था। उसमें लिखा था कि उनका मंसूबा भारत में आंतक फैलाना है। इसके लिए वह सबसे पहले भारत की धरोहर ताज को उड़ा देंगे। ऐसे धमकी भरे खत मिलने से पुलिस महकमे में हड़कम्प मच गया।

Comments

Most Popular

To Top