North India

अमरनाथ ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों से सेना की झड़प

जम्मू-कश्मीर पुलिस

श्रीनगर। अमरनाथ यात्रा के दौरान ड्यूटी पर तैनात छह पुलिसकर्मी उस वक्त घायल हो गए जब सादे कपड़ों में सेना के जवानों के एक समूह ने कथित रूप से उनके साथ मारपीट की। मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक गंदरबल में श्रीनगर-बलताल मार्ग की चैक पोस्ट पर पुलिस ने सेना के जवानों को रोका। पुलिस का आरोप है कि जवानों ने पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट की। पुलिस ने सेनाकर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।





पुलिस के मुताबिक घटना शुक्रवार की देर रात उस वक्त हुई जब अमरनाथ यात्रा के बलताल बेस कैंप से सादे कपड़ों में सेना के जवान निजी वाहनों से लौट रहे थे। सोनमार्ग चैक पोस्ट पर उन्हें रोकने का इशारा किया गया। वाहन रुके नहीं और गंदरबल की तरफ जाने लगे। पुलिस के मुताबिक गुंद स्थित अगले चैक पोस्ट पर पुलिस ने इन वाहनों को रोक लिया। खबरों के मुताबिक दोनों पक्षों में कहासुनी हुई।

पुलिस का आरोप है कि सेना के जवानों ने 24 राष्ट्रीय राइफल्स के अपने साथियों को बुला लिया। उन्होंने वहां पुहंचकर पुलिसवालों के साथ मारपीट शुरू कर दी। मारपीट में एक असिस्टेंट सब इंस्पेकटर समेत छह पुलिसकर्मियों के घायल होने की खबर है। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस और सेना के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गये। मामले की जांच की जा रही है। 

Comments

Most Popular

To Top