Police

अमृतसर ब्लास्ट:  पुलिस ने पकड़ा मुख्य संदिग्ध, पंजाब के सीएम ने की पुष्टि

सीएम अमरिंदर सिंह

अमृतसर। अमृतसर ब्लास्ट का मुख्य संदिग्ध पुलिस ने पकड़ लिया है। इस बात की पुष्टि पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने की है। उन्होंने बुधवार को बताया कि ब्लास्ट में पाकिस्तान के आईएसआई का हाथ है। उन्होंने यह भी बताया कि ब्लास्ट के 72 घंटे के भीतर मुख्य आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मुख्यमंत्री ने प्रेस वार्ता में पाक कनेक्शन से जुड़े प्रूफ भी बताए।





उन्होंने कहा कि इस हमले में 02 लोग शामिल थे। गिरफ्तार व्यक्ति 26 साल का विक्रमजीत सिंह है। दूसरे आरोपी की पहचान कर ली गई है उसका नाम राम अवतार है। वह जल्द ही पुलिस की गिरफ्त में होगा। पुलिस ने हमले में इस्तेमाल की गई बाइक को बरामद कर लिया है।

मुख्यमंत्री ने यह स्पष्ट रूप से कहा कि इस घटना में कोई संप्रादायिक ऐंगल नहीं है यह पूरी तरह से आतंकवाद से जुड़ा मामला है। निरंकारी मिशन को निशाना इसलिए बनाया गया कि वहां मौजूद लोग आतंकियों के आसान टारगेट थे।

पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने बताया कि काफी मात्रा में हथियार और आईईडी बरामद किए गए हैं। पाकिस्तान और ISI बहुत सक्रिय हैं। हमले में मस्टर माइंड ISI है। धमाके में इस्तेमाल ग्रेनेड पाकिस्तान की हथियार फैक्ट्री में बना है। इसका लाइसेंस पाकिस्तान ऑर्डिनेंस फैक्ट्री के पास है।

Comments

Most Popular

To Top