North East

एयर मार्शल नाम्बियार के सामान वाले ट्रक में गांजा

जब्त-गांजा

गुवाहाटी/नई दिल्ली : असम के कोकराझार में पुलिस ने एक ऐसे ट्रक से गांजे की बड़ी खेप जब्त की है जो ट्रक भारतीय वायुसेना के वरिष्ठ अधिकारी एयर मार्शल आर. नाम्बियार का सामान दिल्ली ले जा रहा था। ट्रक मेघालय की राजधानी शिलांग से चला था जिसमें एयर मार्शल का घरेलू सामान भी लदा हुआ था।





यहाँ पकड़ा गया गांजा

कोकराझार पुलिस ने एक गुप्त सूचना के आधार पर राष्ट्रीय राजमार्ग-31सी पर करिगांव में इस ट्रक को रोका। तलाशी के दौरान ट्रक से बड़े आकार के 19 पैकेट जब्त किए, जिनमें 260 किलो गांजा भरा हुआ था।

पार्सल पर नाम्बियार का नाम

ट्रक में लदे सामान पर भेजने वाले का नाम एयर मार्शल आर. नाम्बियार लिखा था

 

 

ट्रक

इसी ट्रक पर लदा था 260 किलो गांजा

कब लदा ट्रक में गांजा  

पुलिस के मुताबिक ट्रक अनिल कुमार नाम का ड्राइवर चला रहा था जिसे गिरफ्तार कर लिया गया। लेकिन ड्राइवर का हेल्पर ओम बीरा मौके से भाग निकला। ट्रक के साथ एयरफोर्स का एक कर्मचारी एम. स्वामी भी था, जिसे पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया। दिल्ली में वायुसेना के सूत्रों के मुताबिक ट्रक प्राइवेट ट्रांसपोर्टर का था, एयरफोर्स का नहीं। ड्राइवर ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया कि रक्षा अधिकारी का सामान लादने से पहले ही वह गांजा की खेप लाद चुका था। ट्रक पर ‘Air Force Duty’ लिखवा दिया गया था ताकि, ट्रक पर किसी को शक न हो।

ट्रक का नंबर नगालैंड का

जब्त किए गए ट्रक का नंबर NL 01 L 1970 है, जो नगालैंड के कोहिमा क्षेत्रीय ट्रांसपोर्ट कार्यालय में पंजीकृत है। सरकारी एसएमएस सेवा वाहन से मिली जानकारी के मुताबिक, ये ट्रक ऑटोमोबाइल कैरियर नाम की कम्पनी है और ट्रक का पंजीकरण प्रमाण-पत्र भी 28 फरवरी 2017 तक ही मान्य था।

ट्रक ऑटोमोबाइल कैरियर के नाम पर पंजीकृत है

पुलिस ने ट्रक को जब्त करने के बाद मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में पूरे ट्रक की तलाशी ली जो अवैध रूप से ले जाया जा रहा 19 पैकेट में गांजा बरामद हुआ। इसका बाजार मूल्य 10-15 लाख बताया जा रहा है।

‘रक्षक न्यूज’ को SP ने बताया 

कोकराझार के एसपी राजेन सिंह ने ‘रक्षक न्यूज’ को बताया कि जब्त सामान एक वरिष्ठ रक्षा अधिकारी के परिवार के सामान के साथ था जिसे दिल्ली ले जाया जा रहा था। हालांकि, ‘रक्षक न्यूज’ को उन्होंने स्पष्ट किया कि अभी यह बताना मुश्किल है कि जब्त गांजे की डिलीवरी दिल्ली में होनी थी या कहीं और। उन्होंने बताया कि अभी इस सिलसिले में जांच के दौरान कुछ लोगों से पूछताछ की जा रही है ताकि, नशीले पदार्थ स्रोत का पता लगाया जा सके। एसपी ने बताया कि हमने संवेदनशील मामला होने की वजह से अतिरिक्त सतर्कता बरती। हमने ट्रक की जांच-पड़ताल के दौरान मजिस्ट्रेट के साथ-साथ एयरफोर्स के वरिष्ठ अधिकारी को भी बुला लिया था।

पुलिस ने एयरफोर्स के अधिकारी के सामान वाले ट्रक में आपत्तिजनक सामान पाए जाने की जानकारी दे दी है।

Comments

Most Popular

To Top