North India

हरियाणा में दिखा ऑपरेशन दुर्गा का असर, अब नजर नशे के सौदागरों पर

बीएस संधू

चंडीगढ़। उत्तर प्रदेश में पुलिस के एंटी रोमियो अभियान की तर्ज पर हरियाणा में भी शुरू किए गए ऑपरेशन दुर्गा के असरदार नतीजे दिखाई देने का दावा किया गया है। खास बातचीत के दौरान हरियाणा के नवनियुक्त पुलिस महानिदेशक बीएस संधू ने ये दावा किया और साथ ही ये भी ऐलान किया किया जल्द ही नशाखोरी और बच्चों के वाहन चलाने पर रोक लगाने का भी अभियान शुरू किया जाएगा।





ऑपरेशन पर क्या बोले बीएस संधू?

बीएस संधू

वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी बीएस संधू (फाइल फोटो)

हरियाणा में दुर्गा अभियान पिछले सप्ताह शुरू किया गया और पुलिस अधिकारियों का कहना है कि इस दौरान शहरों में चुनिंदा स्थानों पर पुलिस की मौजूदगी बढ़ने का असर दिखाई दे रहा है। श्री संधू ने कहा कि स्कूल-कॉलेज जाने वाली छात्राओं का आत्मविश्वास बढ़ाने में ये अभियान सकारात्मक नतीजे लाया है। हालांकि, उन्होंने कबूल किया कि इस दौरान कुछ ज्यादतियां होने की शिकायतें सामने आईं है। उनका निवारण किया गया है और साथ ही ऐसा होने से रोकने की सख्त ताकीद भी की गई है।

पुलिस महानिदेशक ने बताया कि इस अभियान से छीना-झपटी और छोटी मोटी चोरी-चकारी की वारदात पर अंकुश लगा है। हरियाणा पुलिस ने ड्रग्स बेचने वालों के बारे में और उनके ठिकानों के बारे में अहम जानकारियां जुटाई हैं। संधू ने बताया कि ऐसे लोगों के खिलाफ सोमवार से अभियान छोड़ा जाएगा।

…फिर अभिभावकों के खिलाफ भी होगी कार्रवाई

ड्रग्स बेचने और सप्लाई करने वाले तस्करों के खिलाफ अभियान के अलावा हरियाणा में पुलिस ने उन मामलों में भी सख्त कार्रवाई करने की योजना बनाई है जिसमें 18 साल से कम उम्र और बिना लाइसेंस के वाहन चलाने वाले पकड़े जाएंगे। पुलिस महानिदेशक ने कहा कि बच्चों को वाहन चलाने की अनुमति देने वाले अभिभावकों को पहले ही चेतावनी दी जा चुकी है। अब यातायात पुलिस दस दिन बाद यानि 20 मई से इस संदर्भ में भी अभियान छेड़ेगी। जो बच्चा बिना लाइसेंस चलाता पकड़ा जाएगा उसके अभिभावकों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

Comments

Most Popular

To Top