North India

ड्रामा क्वीन राखी सावंत पंजाब पुलिस की गिरफ्त में

राखी सावंत

नई दिल्ली: रामायण के रचयिता महर्षि वाल्मीकि पर आपत्तिजनक टिप्पणी किए जाने के मामले में ‘ड्रामा क्वीन’ कही जाने वाली अभिनेत्री राखी सावंत को पंजाब पुलिस ने मुंबई से गिरफ्तार कर लिया गया है। सोमवार को पंजाब पुलिस का एक दल राखी सावंत को गिरफ्तार करने के लिए मुंबई रवाना हुआ था।





दरअसल, पंजाब में लुधियाना की एक अदालत ने रामायण रचयिता महर्षि वाल्मीकि के खिलाफ कथित रूप से आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में राखी सावंत के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया था। आरोप है कि राखी सावंत ने पिछले वर्ष एक निजी टीवी चैनल पर कार्यक्रम के दौरान महर्षि वाल्मिकी के खिलाफ टिप्पणी करके वाल्मीकि समुदाय की भावनाओं को आहत किया है। इस प्राथमिकी के आधार पर 9 मार्च को गिरफ्तारी वारंट जारी हुआ।

शिकायतकर्ता का कहना है कि ऐसा करके अभिनेत्री ने महर्षि के अनुयायियों की भावनाओं को ठेस पहुंचाया है। अदालत ने राखी सावंत को कई बार समन भेजा लेकिन 9 मार्च को मामले की सुनवाई के दौरान राखी सावंत कोर्ट के समक्ष पेश नहीं हुईं। जिसके बाद अदालत ने राखी की गिरफ्तारी का वारंट जारी कर दिया था। अदालत ने मामले की अगली सुनवाई की तारीख 10 अप्रैल तय की है।

Comments

Most Popular

To Top