Police

उत्तर प्रदेश में जल्द होंगी 56 हजार से ज्यादा सिपाहियों की भर्ती

यूपी डीजीपी ओपी सिंह
यूपी पुलिस (प्रतीकात्मक)

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पुलिस विभाग में जल्द ही करीब 56,808 और सिपाहियों के भर्ती की जाएगी। गुरुवार को भर्तियों का सारा कार्यक्रम एक प्रेस वार्ता में जारी किया गया। इस प्रेस वार्ता में प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार, पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह और भर्ती बोर्ड के अध्यक्ष जीपी शर्मा मौजूद थे।





इसमें पुलिस, पीएसी, अग्निशमन, घुड़सवार और जेल पुलिस के आरक्षी होंगे। इस बारे में भर्ती प्रक्रिया शुरू किए जाने की तैयारी चल रही है।

प्रमुख सचिव ने बताया कि उत्तर प्रदेश के स्थायी प्रशिक्षण केंद्रों में 6,000 आरक्षियों के प्रशिक्षण की व्यवस्था है। लेकिन नए आरक्षियों की ट्रेनिंग इन केंद्रों के साथ-साथ जिलों में क्षेत्रीय प्रशिक्षण केंद्र बनाकर दी जाएगी। पड़ोसी राज्यों से भी ट्रेनिंग के लिए संयोग लिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि इन 9.75 लाख उम्मीदवारों की लिखित परीक्षा 25-26 अक्टूबर हो होनी है। उन्होंने कहा कि इस लिखित परीक्षा का परिणाम बोर्ड एक दिसंबर को और 15 दिसंबर को चयनित अभ्यर्थियों की सूची अपने वेबसाइट पर जारी कर देगा। राज्य के मुख्यमंत्री ने फैसला किया है कि इन 42 हजार सिपाहियों की भर्ती के फौरन बाद पुलिस और PAC में रिक्त 51,216 और पदों की भर्ती की प्रक्रिया शुरू कर दी जाए। पुलिस महानिदेशक ने इसके लिए भर्ती बोर्ड को सिफारिश भेज दिया है।

Comments

Most Popular

To Top