East India

बुर्कापाल हमले में शामिल 34 हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार

सुकमा हमला

सुकमा। छत्तीसगढ़ की सुकमा जिला पुलिस ने रविवार को दबिश देकर बुर्कापाल हमले सहित अन्य कई संगीन नक्सली वारदात में शामिल 34 सक्रिय हार्डकोर नक्सली सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।





डीआईजी पी. सुंदरराज एवं सुकमा एसपी अभिषेक मीणा ने बताया कि सूचना मिली थी कि चिंतागुफा थाना क्षेत्र के जंगल में बड़ी संख्या में नक्सली मीटिंग के लिए एकत्र हो रहे हैं। फौरन पुलिस का संयुक्त बल रवाना किया गया, जिसने योजनाबद्ध तरीके से इलाके की घेराबंदी कर 31 एवं फूलबगड़ी थाना क्षेत्र से तीन नक्सलियों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की।

अधिकारियों ने बताया कि पकड़े गए नक्सलियों में जनताना सरकार अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, जनमिलिशिया कमांडर, डिप्टी कमांडर, डीएकेएमएस अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सीएनएम कमांडर, डिप्टी कमांडर, ग्राम पार्टी कमेटी अध्यक्ष, उपाध्यक्ष एवं विभिन्न नक्सली संगठनों में सदस्य के रूप में नक्सली गतिविधियों, बुरकापाल हमले सहित कई अन्य संगीन घटनाओं में सक्रिय रूप से शामिल रहे हैं।

पकड़े गए सभी नक्सली हत्या, हत्या का प्रयास, आगजनी, अपहरण, लूटपाट, पुलिस पर फायरिंग, बारूदी विस्फोट एवं सड़क काटने जैसी संगीन वारदातों में संलिप्त हैं। अधिकारियों ने बताया कि पकड़े गए नक्सलियों से पूछताछ के दौरान नक्सली गतिविधियों के बारे में महत्वपूर्ण सुराग हाथ लगे हैं।

Comments

Most Popular

To Top