Police

22 IPS प्रोबेशनर्स ने की हरियाणा के डीजीपी से मुलाकात, मिले कई सुझाव

हरियाणा के आईपीएस अफसर

चंडीगढ़। हैदराबाद स्थित सरदार वल्लभ भाई पटेल राष्ट्रीय पुलिस अकादमी में ट्रेनिंग ले रहे भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के 22 अधिकारियों ने आज पुलिस मुख्यालय में हरियाणा पुलिस महानिदेशक मनोज यादव से मुलाकात की।





ट्रेनी आईपीएस अफसरों को संबोधित करते हुए पुलिस महानिदेशक ने पुलिसिंग और जन सेवा के बारे में महत्वपूर्ण सुझाव दिए। उन्होंने कहा कि एक पुलिस अधिकारी के तौर पर उन्हें जरूरतमंद व गरीब को न्याय प्रदान करने के पर्याप्त अवसर प्राप्त होगें। उनकी तैनाती जहां भी हो, अपनी बेहतरीन सेवाएं देकर जरूरतमंद और गरीब लोगों को लाभ पहुचाएं। उन्होंने ट्रेनी अफसरों से पेशेवर पुलिस प्रथाओं को अपनाने के लिए भी कहा ताकि पुलिस सेवा में बेहतर तरीके से कार्य करते हुए न्याय उपलब्ध करवाया जा सके।

डेढ़ घंटे चली बातचीत के दौरान  डीजीपी ने फील्ड में रहते हुए पुलिसिंग के विभिन्न पहलुओं पर अपने अनुभव साझा किए। उन्होंने सभी अधिकारियों से पोस्टिंग के बाद अपने-अपने स्थानों पर उत्साह, निष्ठा ओर समर्पित भाव से बेहतर कानून व्यवस्था सुनिश्चित करते हुए जनता, विशेषकर महिलाओं और बच्चों की सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध करने का आह्वान किया। उन्होनें कहा कि जब भी कोई पुलिस जवान जनहित से जुडे़ काम करता है तो संबंधित कर्मी को पुरस्कृत व कार्य को प्रचारित भी किया जाना चाहिए।

आईपीएस ऑफिसर

गौरतलब है कि वर्तमान में सरदार वल्लभ भाई पटेल राष्ट्रीय पुलिस अकादमी, हैदराबाद से रॉयल भूटान सेवा के 5 ट्रेनी अफसरों सहित 22 आईपीएस प्रोबेशनर शैक्षिक और सांस्कृतिक दौरे पर हैं।

Comments

Most Popular

To Top