Police

घाटी में 200-300 आतंकवादी सक्रिय, सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन किया तेज- डीजीपी

डीजीपी दिलबाग सिंह

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने रविवार को कहा कि राज्य में करीब 200 से 300 आतंकी सक्रिय हैं। पड़ोसी देश ने सर्दी शुरू होने से पहले ज्यादा से ज्यादा संख्या में आतंकियों को प्रदेश में दाखिल कराने के लिए सीमापार से फायरिंग तेज कर दी है। उन्होंने कहा कि हाल ही में सीमा पार से बड़ी तादाद में आतंकी राज्य में घुसने में कामयाब रहे हैं जबकि घुसपैठ निरोधक व्यवस्था ने कई घुसपैठिए का खात्मा कर उनकी कई कोशिशें विफल कर दी हैं।





डीजीपी सिंह ने सुरक्षा स्थिति की समीक्षा के लिए सीमावर्ती पुंछ जिले के अपने दौरे पर संवाददाताओं से कहा कि सक्रिय आतंकवादियों की संख्या 200 से 300 तक है। यह आंकड़ा हमेशा एक समान नहीं रहता है।

पुलिस महानिदेशक ने कहा कि पाकिस्तान ने ज्यादा से ज्यादा आतंकियों को घुसपैठ कराने के मकसद से सीजफायर का उल्लंघन तेज कर दिया है। उन्होंने बताया कि जम्मू-कश्मीर में बड़ी संख्या में संघर्षविराम उल्लंघन हो रहा है। आर एस पुरा, हीरानगर, पुंछ, राजौरी, उड़ी, नांबला करनाह और केरन में नियंत्रण रेखा पर ऐसा लगातार देखने को मिल रहा है।

उन्होंने कहा कि कुछ स्थानों पर आतंकवादी देखे गए हैं और हमारे सुरक्षाबलों ने उनके खिलाफ अभियान तेज कर दिया है। अनुच्छेद 370 के तहत जम्मू-कश्मीर को प्राप्त विशेष राज्य का दर्जा समाप्त करने के बाद राज्य के हालात के बारे में डीजीपी सिंह ने कहा कि जम्मू, लेह और करगिल में स्थिति शांतिपूर्ण है तथा कश्मीर में चीजें सुधर रही हैं।

Comments

Most Popular

To Top