North India

जम्मू-कश्मीर पुलिस में शामिल हुईं 140 महिला कांस्टेबल

उधमपुर। शेर-ए-कश्मीर पुलिस अकादमी उधमपुर में गुरुवार को 140 महिला कांस्टेबल की शानदार पासिंग आउट परेड का आयोजन हुआ। इस मौके पर जम्मू-कश्मीर पुलिस के महानिदेशक डॉ. एसपी वैद मुख्य अतिथि थे। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि यह बेहद खुशी की बात है कि 140 महिला कांस्टेबल पुलिस बल में शामिल हो रही हैं। उनके पुलिस बल में शामिल होने से न सिर्फ राज्य के मौजूदा पुलिस थाने सशक्त होंगे अपितु राज्य के अन्य शहरों में महिला सेल शुरू करने में भी मदद मिलेगी।





अकदामी के ट्रेनिंग स्टाफ और डायरेक्टर को बधाई देते हुए डॉ. वैद ने कहा कि ये महिला कांस्टेबल राज्य के महिला पुलिस थानों की कार्यक्षमता बेहतर करने में मददगार साबित होंगी। उन्होंने कहा कि जिलों में महिला कांस्टेबल की संख्या बढ़ने से महिलाओं के खिलाफ अपराध रोकने में मदद मिलेगी।

महिला पुलिस अधिकारी और कर्मचारी के होने से शिकायतकर्ता महिलाएं भी सहज महसूस करती हैं। पुलिसकर्मियों के कल्याण के लिए उठाए गए कदमों की चर्चा करते हुए पुलिस महानिदेशक ने कहा कि वेतन विसंगति दूर करने सरीखे कई कदम उठाए गए हैं और जम्मू-कश्मीर पुलिस कर्मियों के हित में और कई कदम उठाए जाएंगे।

इस मौके पर डॉ. वैद ने बैच की उत्कृष्ट प्रशिक्षणार्थियों को पुरस्कृत भी किया।

Comments

Most Popular

To Top