East India

CRPF के 25 जवानों को मारने वाले 13 नक्सली गिरफ्तार

सुकमा हमला

जगदलपुर। पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) सुन्दरराज पी. ने बताया कि सुकमा जिले के चिंतागुफा और चिंतलनार थाने के तहत गुरुवार को अगल-अलग गांव में 13 हार्डकोर नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें कई नक्सलियों पर इनाम भी घोषित है। इनमें से कुछ नक्सली पिछले महीने हुए बुर्कापाल हमले में भी शामिल थे। अब तक बुर्कापाल हमले में शामिल 31 नक्सलियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।





सुन्दरराज ने बताया कि पिछले महीने बुर्कापाल में हुए नक्सली हमले में 25 जवान शहीद हुए थे जिसके बाद से लगातार इन इलाकों में केन्द्रीय सुरक्षा बल, स्पेशल टास्क फॉर्स, और पुलिस के जवानों द्वारा अलग-अलग इलाकों में लगातार गश्त की जा रही है। गश्त के दौरान आज 13 नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है जिनसे पूछताछ की जा रही है।

उन्होंने बताया कि दूसरी ओर बस्तर जिले के मारडूम थाने के तहत दीपाकोडेनार और कुदुर के बीच पुलिस ने एक नक्सली कैंप को ध्वस्त किया। पिछले दिनों इस इलाके से 15 लाख के एक इनामी नक्सली को पुलिस ने मार गिराया था, जिसके बाद नक्सली इस इलाके में मारे गए अपने साथी की मौत का मातम मनाने के लिए लिए एकत्र हुए थे। इसी बीच नक्सली-पुलिस के बीच गोलीबारी हुई, जिसमें नक्सली भाग निकले। घटनास्थल से भारी मात्र में दवाइयां, तालपत्री, और गोला-बारूद बरामद किया गया है।

Comments

Most Popular

To Top