CISF

इंटरनेशनल सिक्योरिटी एक्सपो में देखें CISF, CRPF को नजदीक से

एक्सपो में असिस्टेंट कमांडेंट उषा किरण

नई दिल्ली। प्रगति मैदान मेले में चल रहे 21वें इंडिया इंटरनेशनल सेक्योरिटी एक्सपो में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF), केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF), ऑर्डिनेंस फैक्ट्री बोर्ड (OFB) समेत 80 कंपनियां भाग ले रही हैं। तीन दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मेले का कल अंतिम दिन है।





इंटरनेशनल एक्सपो

सीआरपीएफ के पंडाल में आकर्षक और विधिवत ढंग से सशस्त्र बल की 1939 में हुई शुरुआत से उसकी क्रमिक विकास को चित्रों, पोस्टरों, मूर्तियों के माध्यम से प्रदर्शित किया गया है। बल के प्रमुख राजीव भटनागर ने आज सीआरपीएफ पंडाल का आज अवलोकन किया। सशस्त्र की प्रदर्शनी में मौजूद तथा छत्तीसगढ़ में तैनात कोबरा कमांडो बटालियन की एक मात्र महिला असिस्टेंट कमाडेंट उषा किरण ने बताया कि उन्हें यहां कर कई बातों जानकारी मिल रही है। खास बात यह है कि दर्शक पंडाल में आकर कमांडो के साथ अपनी सेल्फी भी ले रहे हैं।

Weapons in Expo

सीआईएसएफ ने भी अग्निशमन व सुरक्षा उपकरणों को प्रदर्शित किया हा। ऑर्डिनेंस फैक्ट्री बोर्ड का पंडाल भी दर्शकों को अपनी ओर आकर्षित कर रहा है। विभिन्न ऑर्डिनेंस फैक्ट्रियों में बनने वाले उपकरण रिवाल्वर, गोलियां देख और छूकर दर्शक रोमांचित हो रहे हैं।

मेले में सेल्फी प्वाइंट, डॉग शो, साइबर सुरक्षा से जुड़े उपकरण भी लोगों को खासा आकर्षित कर रहे हैं।

Comments

Most Popular

To Top