Paramilitary Force

झारखंड के लातेहार में सुरक्षाकर्मियों को मिली बड़ी कामयाबी, एनकाउंटर में 5 नक्सली ढेर

सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़
सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ (प्रतीकात्मक)

रांची। झारखंड में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी तब हाथ लगी जब कई घंटों से चले आ रहे एनकाउंटर में पांच खतरनाक नक्सली मार गिराए गए। हालांकि, अभी तक मुठभेड़ जारी है या फिर खत्म हो गई, इसकी पुख्ता जानकारी नहीं मिल पाई है। मीडिया खबरों के मुताबिक सुरक्षाकर्मियों और नक्सलियों के बीच एनकाउंटर लातेहार के सेरेंदाग जंगल में हुई।





बता दें कि सेरेंदाग जंगल में नक्सलियों के होने की सूचना के बाद सुरक्षाकर्मियों की टीम तत्काल मौके पर पहुंची। सुरक्षाकर्मियों को आते देख नक्सलियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। जिसके बाद पुलिस ने नक्सलियों पर जवाबी कार्रवाई करते हुए 5 नक्सलियों को मार गिराया।

हालांकि अभी झारखंड पुलिस ने अभियान में 04 नक्सलियों के मारे जाने की पुष्टि की है। सुरक्षा बलों ने इस मुठभेड़ में दो एके- 47 भी बरामद की हैं। मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबलों का तलाशी अभियान जारी है। पुलिस का दावा है कि इस ऑपरेशन में कई नक्सलियों को गोली लगी है, जिनके शवों को खोजा जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि हाल के कुछ वर्षों में नक्सली हिंसा की समस्या अधिक गंभीर तरीके से उभरी है और आंतरिक सुरक्षा के मद्देनजर काफी मुश्किलें पैदा कर रही है। यह समस्या अब इतना विक्राल रूप ले चुकी है कि आए दिन नक्सली हमले में देश के जवानों के शहीद होने की खबरें आती हैं।

Comments

Most Popular

To Top