Forces

SSB ने पकड़े एरिया कमांडर समेत दो माओवादी

एसएसबी-की-साझा-कार्रवाई

नई दिल्ली। माओवादियों के खिलाफ सशस्त्र सीमा बल (SSB) की कार्रवाई लगातार जारी है। SSB की 27वीं वाहिनी ने स्थानीय पुलिस और स्पेशल टास्क फ़ोर्स (STF) के साथ साझा ऑपरेशन में दो हार्डकोर माओवादियों को गिरफ्तार किया। जिनमें से एक मुसाफिर साहनी भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) के मुजफ्फरपुर-वैशाली क्षेत्र का एरिया कमांडर  है और दूसरा अनिल साहनी है। जिन्हें उत्तर पश्चिम बिहार सब एरिया कमेटी के सब-एरिया कमांडर रामबाली पासवान की जानकारी पर गिरफ्तार किया गया, रामबाली को एसएसबी ने कुछ दिन पहले गिरफ्तार कर लिया था।





सब एरिया कमाण्डर रामबाली के पास से एक पिस्तौल, तीन जिंदा कारतूस तथा माओवादी साहित्य भी जब्त किया गया था। अन्य माओवादी अनिल साहनी पकड़े गए माओवादी मुसाफिर साहनी का साथी है और कई आपराधिक मामलों में संलिप्त था।

पकड़ा गया एरिया कमांडर साहनी उत्तर बिहार क्षेत्र का हार्डकोर माओवादी है और इसके खिलाफ आईपीसी, विस्फोटक और हथियार अधिनियम के तहत छह मामले वैशाली जिले के पुलिस स्टेशन सदर तथा मुजफ्फरपुर जिले के पुलिस स्टेशन-सरैया, पुलिस स्टेशन- पारू में दर्ज हैं। ये इलाके में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फ़िराक में थे। इसकी भनक लगते ही सुरक्षा बलों ने इन्हें धर दबोचा। यह सुरक्षा बलों के लिए बड़ी सफलता और माओवादी को बड़ा झटका माना जा रहा है। पकड़े गए माओवादियों को जब्त किए सामान के साथ पुलिस स्टेशन सकरा पुलिस को सौंप दिया गया।

Comments

Most Popular

To Top