East India

SSB को एक और कामयाबी, दो माओवादी गिरफ्तार

नक्सली

मुजफ्फरपुर। नक्सल विरोधी अभियान में सशस्त्र सीमा बल (SSB) की 27वीं वाहिनी ने स्थानीय पुलिस के साथ ज्वाइंट ऑपरेशन के तहत दो माओवादियों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार दोनों माओवादी पिछले साल 28 दिसंबर को सुंदरम ईंट-भट्टा में किए गए IED विस्फोट में शामिल थे।





शुक्रवार को ज्वाइंट ऑपरेशन में SSB ने मद्वापकड़ क्षेत्र से श्याम बाबू साहनी और राजेश साहनी को धर-दबोचा। इन पर पुलिस स्टेशन सरैया में धारा- 147/148/342/379/386/387/504/506, अनौपचारिक गतिविधियां रोकथाम (UAP) अधिनियम के तहत दफा 16/17/18/19/20/22/23 एवं विस्फोट अधिनियम के तहत दफा 3 व 4 के मामले दर्ज हैं। दोनों माओवादियों को सरैया पुलिस थाने को सौंप दिया गया है।

‘झारखंड टाइगर ग्रुप’ का एरिया कमांडर हथियार के साथ पकड़ा

पिछले दिनों सशस्त्र सीमा बल (SSB) की 26वीं वाहिनी ने पुलिस के साथ मिलकर ‘झारखंड टाइगर ग्रुप’ के एरिया कमांडर विकास उर्फ मुकेश को गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस ने गिरफ्तार एरिया कमांडर के पास से दो देशी कट्टा, पांच मोबाइल फोन, सिमकार्ड और संगठन से जुड़े दस्तावेज बरामद किए थे। हजारीबाग एसपी अनूप विरथरे के अनुसार, गिरफ्तार एरिया कमांडर ने कई अहम जानकारी दी है। पूछताछ में मिली जानकारी के आधार पर पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

Comments

Most Popular

To Top