C P O

SSB महानिदेशक बने रजनीकांत मिश्रा, वाईसी मोदी NIA प्रमुख

रजनीकांत मिश्रा और वाईसी मोदी

नई दिल्ली। वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी वाईसी मोदी को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) तथा रजनीकांत मिश्रा को सशस्त्र सीमा बल (SSB) महानिदेशक बना गया है।





वाईसी मोदी की नियुक्ति NIA  के महानिदेशक शरद कुमार के स्थान पर हुई है। शरद कुमार 30 अक्तूबर को सेवा निवृत्त हो रहे हैं। वाईसी मोदी वर्ष 1984 के असम-मेघालय कैडर के आईपीएस अधिकारी हैं। वह शिलांग पुलिस के महानिदेशक भी रहे हैं। मोदी अभी केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) में अतिरिक्त निदेशक हैं। वर्ष 2002 के गुजरात दंगों के लिए उच्चतम न्यायालय द्वारा गठित विशेष जांच टीम (SIT) का वाईसी मोदी हिस्सा रह चुके हैं। SIT टीम में वह अगस्त 2010 से जुलाई 2012 तक शामिल रहे। वर्ष 2015 में उन्हें CBI का अतिरिक्त महानिदेश बनाया गया था। कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग की ओर से जारी एक आदेश में कहा गया है कि मोदी 31 मई 2021 तक इस पद पर आसीन रहेंगे। मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति ने श्री वाईसी मोदी की एनआईए में तत्काल प्रभाव से विशेष कार्य अधिकारी (ओएसडी) के रूप में नियुक्ति को भी स्वीकृति दी है ताकि वह सुचारू रूप से एनआईए में दायित्व ग्रहण कर सकें।

SSB के महानिदेशक बनाए गए रजनीकांत मिश्र सीमा अभी सुरक्षा बल (BSF) के अतिरिक्त महानिदेशक (Additional DG) हैं। BSF में वह आईजी भी रह चुके हैं। कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग की ओर से जारी एक आदेश में कहा गया है कि रजनीकांत मिश्रा 31 अगस्त तक SSB के महानिदेशक रहेंगे।

Comments

Most Popular

To Top