East India

‘झारखंड टाइगर ग्रुप’ का एरिया कमांडर हथियार के साथ पकड़ा

एसएसबी-पुलिस-ऑपरेशन

रांची। सशस्त्र सीमा बल (SSB) की 26वीं वाहिनी पुलिस के साथ मिलकर झारखंड टाइगर ग्रुप के एरिया कमांडर विकास उर्फ मुकेश को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने गिरफ्तार एरिया कमांडर के पास से दो देशी कट्टा, पांच मोबाइल फोन, सिमकार्ड और संगठन से जुड़े दस्तावेज बरामद किए।





हजारीबाग एसपी अनूप विरथरे के अनुसार गिरफ्तार एरिया कमांडर ने कई अहम जानकारी दी है। पूछताछ में मिली जानकारी के आधार पर पुलिस आगे की कार्रवाई में लग गई है।

जब्त-हथियार

ज्वाइन ऑपरेशन में जब्त किए जिंदा कारतूस और हथियार

अनुप विरथरे ने आगे बताया कि झारखंड टाइगर ग्रुप के प्रतिबंधित नक्सली संगठन के एरिया कमांडर उमेश कुमार उर्फ विकासजी ने किसी को मारने के लिए सुपारी ली थी। इनके पास से एक 9 एमएम पिस्टल मिली है। इस पिस्टल में साइलेंसर लगा हुआ है। इसके अलावा एक कंट्री मेड पिस्टौल के साथ दो कारतूस (315 बोर) मिली हैं। साथ ही पांच मोबाईल सेट और सात सिम कार्ड बरामद हुए हैं। झारखंड टाइगर ग्रुप से जुड़ा पर्चा-पोस्टर भी बरामद किए गए हैं। इनके साथियों के नाम, मोबाइल नंबर और इन्हें जिनसे लेवी लेनी थी उनकी जानकारियां मिली हैं।

बता दें कि गिरफ्तार नक्सली रामगढ़ जिले के गोला थाना में चार मामलो में वांछित था। साल 2014 में पूर्व कृषि मंत्री योगेंद्र साव का भी नाम झारखंड टाईगर ग्रुप को चलाने के मामले में सामने में आया था।

Comments

Most Popular

To Top