DEFENCE

गृहमंत्री ने SSB का खुफिया तंत्र और एप किया लॉन्च

गृहमंत्री राजनाथ सिंह

नई दिल्ली। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को सशस्त्र सीमा बल (SSB) के खुफिया तंत्र (intelligence wing) का उद्घाटन किया। खुफिया तंत्र में साढ़े छह सौ पदों को मंजूरी दी गई है। खुफिया तंत्र के सक्रिय होने से अब आतंकियों और अपराधियों पर लगाम लगाई जा सकेगी। गौरतलब है कि अपराधी और आतंकी अकसर नेपाल के रास्ते भारत में घुसपैठ की कोशिश करते हैं। SSB का अपना खुफिया तंत्र होने से अब ज्यादा कारगर तरीके से अपराधियों और आतंकियों पर नकेल कसी जा सकेगी।





इस मौके पर केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि खुली सीमा पर सुरक्षा सबसे बड़ी चुनौती है और SSB इसमें सराहनीय भूमिका निभा रही है। उन्होंने कहा कि SSB की चुनौतियों के मद्देनजर खुफिया तंत्र को क्रियान्वित कर दिया गया है। खुफिया विभाग होने से अब SSB ज्यादा सकारात्मक ढंग से कार्य कर सकेगा।

केंद्रीय गृहमंत्री ने SSB जवानों को सोशल मीडिया पर सक्रिय असामाजिक तत्वों से भी सचेत रहने की सलाह देते हुए कहा कि सोशल मीडिया पर आधारहीन समाचार फैलाए जा रहे हैं और इनसे सतर्क रहना होगा। उन्होंने कहा ऐसे किसी भी आधारहीन मैसेज पर वे न तो भरोसा करें और न ही फारवर्ड करें।

उन्होंने एक विशेष मोबाइल एप WRAB का विमोचन भी किया। इस एप से जवान अपनी समस्याएं उच्चाधिकारियों तक पहुंचा सकते हैं। केंद्रीय गृहमंत्री ने इस अवसर पर SSB के 19 शहीदों के परिजनों को वित्तीय सहायता भी दी।

Comments

Most Popular

To Top